Home > खेल > क्रिकेट > IND vs ENG : पहले दिन स्पिनर्स के जाल में फंसी इंग्लैंड टीम, 218 रनों पर सिमटी

IND vs ENG : पहले दिन स्पिनर्स के जाल में फंसी इंग्लैंड टीम, 218 रनों पर सिमटी

कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतक जड़कर भारत को मजबूत शुरुआत दी

IND vs ENG : पहले दिन स्पिनर्स के जाल में फंसी इंग्लैंड टीम, 218 रनों पर सिमटी
X

धर्मशाला। धर्मशाला टेस्ट में भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी और फिर बल्लेबाजी में भी शानदार प्रदर्शन कर मजबूत शुरुआत की है। टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने इंग्लैंड की पहली पारी के 218 रनों के जबाब में एक विकेट खोकर 135 रन बना लिए हैं। पहली पारी के आधार पर भारत इंग्लैंड से अभी महज 83 रनों से पीछे है। भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतक जड़कर भारत को मजबूत शुरुआत दी है। यशस्वी 58 गेंदों पर 57 रन बनाकर शोएब बशीर के शिकार बने। वहीं कप्तान रोहित शर्मा 52 रनों पर नाबाद हैं जबकि शुभमन गिल 39 गेंदों पर 26 रन बनाकर नाबाद रहे हैं।

इससे पूर्व धर्मशाला टेस्ट का पहला दिन भारतीय स्पिन गेंदबाजों के नाम रहा। भारतीय स्पिन अटैक के आगे इंग्लैंड की पहली पारी 218 रनों पर ही सिमट गई। भारत की ओर से स्पिनर कुलदीप यादव ने पंजा खोला वहीं अपना 100वां टेस्ट खेल रहे आर. अशिवन ने चार विकेट लिए। रविन्द्र जडेजा को एक विकेट मिला। टेस्ट सीरीज के पहले दिन भारतीय स्पिन गेंदबाजों के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज पूरी तरह से घुटने टेकते नजर आए। ओपनर जैक ने सबसे अधिक 79 रन बनाए। इसके अलावा बेन डुकेट ने 27, जॉनी बैरेस्टो ने 29, जो रुट ने 26 तथा बेन फॉक्स ने 24 रनों के योगदान दिया। इसके अलावा इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स शून्य पर आउट हो गए। जबकि अन्य बल्लेबाज कुछ खास नही कर पाए। भारत की ओर से तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को एक भी विकेट नही मिल पाया।

इससे पहले आज सुबह इंग्लैंड ने टॉस जीत और पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया लेकिन टीम इंडिया के स्पिनरों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड की टीम को 218 पर ही समेट दिया। सभी 10 विकेट स्पिनरों के नाम रहे।

Updated : 7 March 2024 2:29 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top