Home > खेल > क्रिकेट > भारत ने जीत के लिए दिया 378 रन का लक्ष्य, दूसरी पारी में इंग्लैंड ने की तेज शुरुआत

भारत ने जीत के लिए दिया 378 रन का लक्ष्य, दूसरी पारी में इंग्लैंड ने की तेज शुरुआत

भारत ने जीत के लिए दिया 378 रन का लक्ष्य, दूसरी पारी में इंग्लैंड ने की तेज शुरुआत
X

लंदन। भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेले जा रहे पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट मैच में चौथे दिन का खेल जारी है। भारत ने इंग्लैंड को पहली पारी में 284 रन पर आउट करने के बाद दूसरी पारी में 245 बनाकर इंग्लैंड को 378 रन का लक्ष्य दिया है। जिसके जवाब में बल्लेबाजी कर रही इंग्लिश टीम ने खबर लिखे जाने तक 15 ओवर में बिना किसी नुकसान के 70 रन बना लिए है। फिलहाल क्रीज पर लीज और क्राउली बने हुए है।

भारत ने अपनी पहली पारी में 416 रन बनाए थे और इंग्लैंड को पहली पारी में 284 रन पर समेट दिया था। इससे भारत को 132 रन की बढ़त मिली थी। दूसरी पारी में भारत ने 245 रन बनाए। जिसके बाद बढ़त बढ़कर 378 रन की हो गई।

भारत की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शुभमन गिल पहले ही ओवर में एंडरसन की गेंद पर स्लिप पर जॉनी बेयरस्टो को कैच दे बैठे। गिल चार रन ही बना सके। इसके बाद चतेश्वर पुजारा ने हनुमा विहारी के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन विहारी भी मैदान पर ज्यादा देर नहीं टिक सके। विहारी 11 रन बनाकर आउट हो गए। विहारी के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। कोहली 20 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद पुजारा ने ऋषभ पंत के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। तीसरे दिन के आखिरी ओवर में पुजारा ने अर्धशतक जड़ दिया। उन्होंने 139 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा।भारत ने चौथे दिन 125 रन से आगे खेलना शुरू किया।



Updated : 4 July 2022 2:05 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top