Home > खेल > क्रिकेट > एशेज सीरीज : पहले दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड टीम ने पहली पारी में बनाए 147 रन

एशेज सीरीज : पहले दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड टीम ने पहली पारी में बनाए 147 रन

एशेज सीरीज : पहले दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड टीम ने पहली पारी में बनाए 147 रन
X

ब्रिस्बेन। एशेज टेस्ट के पहले दिन का इंग्लैंड की पहली पारी केवल 147 रनों पर सिमट गई। हालांकिबारिश और खराब रोशनी के कारण पहले दिन के अंतिम सत्र का खेल नहीं हो सका। पहले दिन 50.1 ओवर फेंके गए और ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान पैट कमिंस के पांच विकेटों की बदौलत इंग्लैंड को 147 रनों पर समेट दिया।

इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इग्लिश टीम को उनका यह फैसला भारी पड़ गया। इंग्लैंड की शुरूआत खराब रही और पारी की पहली ही गेंद पर मिचेल स्टार्क ने रोरी बर्न्स (00) को बोल्ड कर इंग्लिश टीम की शुरूआत बिगाड़ दी। इसके बाद जोश हेजलवुड ने डेविड मलान (06) और कप्तान जो रूट (00) को पवेलियन भेज इंग्लैंड को दोहरा झटका दिया। बेन स्टोक्स भी कुछ खास नहीं कर सके और केवल 5 रन बनाकर कमिंस का शिकार बने। कमिंस ने इसके बाद हसीब हमीद (25) को पवेलियन भेज इंग्लैंड का स्कोर पांच विकेट पर 60 रन कर दिया।

हालांकि इसके बाद ऑली पोल (35) और जोश बटलर (39) ने इंग्लैंड को 100 के पार ले गए। 112 के कुल स्कोर पर स्टार्क ने बटलर को आउट कर इंग्लैंड को छठा झटका दिया। कैमरन ग्रीन ने 118 के कुल स्कोर पर पोप को आउट कर इंग्लैंड को सातवां झटका दिया। इसके बाद कमिंस ने ऑली रोबिन्सन (00),मार्क वुड (08) और क्रिस वोक्स (21) को पवेलियन भेज इंग्लैंड की पारी 147 रनों पर समेट दी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान पैट कमिंस ने पांच, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड ने दो-दो व कैमरन ग्रीन ने 1 विकेट लिया।

Updated : 11 Dec 2021 6:17 AM GMT
Next Story
Top