Home > खेल > क्रिकेट > IND vs BAN : बांग्लादेश ने भारत को 5 रन से हराया, विराट-धवन हुए फ्लॉप

IND vs BAN : बांग्लादेश ने भारत को 5 रन से हराया, विराट-धवन हुए फ्लॉप

रोहित -श्रेयस ने लगाया अर्धशतक

IND vs BAN : बांग्लादेश ने भारत को 5 रन से हराया, विराट-धवन हुए फ्लॉप
X

ढाका। बांग्लादेश ने भारत को बुधवार को मीरपुर स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे में 5 रन से हरा दिया। आखिरी गेंद तक चले रोमांच में कप्तान रोहित शर्मा आखिरी गेंद पर टीम को जीत के लिए 6 रन ना दिला सकें। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 270 रन बनाए। जिसके जवाब में भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 266 रन बना सकी।

भारत की ओर से ओपनिंग करने आए शिखर धवन और विराट कोहली फ्लॉप साबित हुए। भारत की ओपनिंग जोड़ी 13 रन के टीम स्कोर पर पवेलियन लौट गई। विराट कोहली 5 रन बनाकर आउट हुए तो शिखर धवन ने 8 रन बनाए। इसके बाद वाशिंगटन सुन्दर 11 और केएल राहुल 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। श्रेयस अय्यर ने अक्षर पटेल के साथ पारी को संभाला। दोनों खिलाडियों ने 5वें विकेट के लिए 101 गेंदों पर 107 रनों की पार्टनरशिप की। दोनों ने अर्धशतक जमाए।पहले श्रेयस ने 69 बॉलों पर अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 102 बॉल पर 82 रन बनाए। इसके बाद अक्षर ने अक्षर ने 50 बॉल में अपना तीसरा वनडे अर्धशतक पूरा किया। वे 56 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद चोटिल कप्तान रोहित शर्मा नवें नंबर पर बल्लेबाजों करने आए। उन्होंने आखिरी गेंद तक मैच में उम्मीद बाँधी रखी लेकिन जीत दिलाने में सफल नहीं हुए। रोहित शर्मा 28 गेंदों में 51 रन बनाकर नाबाद रहे।

बांग्लादेश की तरफ से अनामुल हक और लिटन दास ने पारी की शुरुआत की, लेकिन मोहम्मद सिरज ने जल्द ही अनामुल को आउट कर भारत को पहली सफलता दिला दी। उन्होंने 11 रन की पारी खेली। इसके बाद मेजबान टीम के कप्तान लिटन दास 7 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मोहम्मद सिराज ने बोल्ड कर दिया। यह सिराज का दूसरा विकेट है। उन्होंने अनामुल हक को भी LBW किया था। तीसरे विकेट के रूप में शंतो को उमरान मलिक ने क्लीन बोल्ड किया। उन्होंने 21 रन बनाए। चौथे विकेट के रूप में शाकिब आउट हुए। 8 रन के निजी स्कोर पर उन्हें वाशिंगटन सुंदर ने धवन के हाथों कैच कराया।मेहदी हसन ने 87 गेंद पर 100 जबकि महमदुल्लाह ने 77 रन की पारी खेली। भारत की तरफ से वाशिंगटन सुंदर ने 3, उमरान और सिराज ने 2-2 विकेट हासिल किए।


Updated : 7 Dec 2022 2:32 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top