Home > खेल > क्रिकेट > भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच कल से शुरू होगा आखिरी टेस्ट, दोनों देशों के प्रधानमंत्री कराएंगे टॉस

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच कल से शुरू होगा आखिरी टेस्ट, दोनों देशों के प्रधानमंत्री कराएंगे टॉस

भारत इस वक्त सीरीज में 2-1 से आगे है

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच कल से शुरू होगा आखिरी टेस्ट, दोनों देशों के प्रधानमंत्री कराएंगे टॉस
X

नईदिल्ली। भारत और आस्ट्रेलिया की 75 वर्ष की क्रिकेट मैत्री के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस की मौजूदगी में अहमदाबाद के मोटेरा स्थित नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में गुरुवार को टेस्ट क्रिकेट मैच खेला जाएगा। दोनों देशों के प्रधानंत्री 8 मार्च को देर शाम तक अहमदाबाद पहुंच जाएंगे।


भारत और आस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच 9 मार्च से अहमदाबाद के मोटेरा स्थित नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज के अंतिम मैच में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस भी पहले दिन 9 मार्च को मौजूद रहेंगे। दोनों पीएम इस मैच का टॉस कराएंगे। भारत इस वक्त सीरीज में 2-1 से आगे है। चौथा टेस्ट जीतने पर टीम सीरीज जीतने के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी प्रवेश कर जाएगी। जहां टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से ही होगा।अगर ऑस्ट्रेलिया आखिरी टेस्ट जीत गई तो सीरीज 2-2 से बराबर हो जाएगी। ऐसे में ट्रॉफी तो भारत के पास ही रहेगी, क्योंकि भारत ने 2020-21 में पिछली टेस्ट सीरीज जीती थी। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया 20 साल में पहली बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी ड्रॉ कराने का कारनामा कर लेगी।

मुख्यमंत्री ने की समीक्षा -


भारत और आस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट संबंधों के तहत आयोजित समारोह के पूर्व तैयारियों की समीक्षा करने बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल स्टेडियम पहुंचे। उन्होंने समारोह के कार्यक्रमों के संदर्भ में सुरक्षा-व्यवस्था और समारोह की रूपरेखा आदि सभी पक्षों की बारीकी से समीक्षा की। संबंधित अधिकारियों से जानकारी मांगी। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट शब्दों में कहा कि इवेंट को लेकर किसी भी शहरवासी को तकलीफ नहीं होनी चाहिए। बुधवार को कार्यक्रम स्थल समेत स्टेडियम का दौरा कर मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

Updated : 8 March 2023 5:47 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top