Home > खेल > क्रिकेट > ICC ODI Ranking : वनडे में भारत तीसरे नंबर पर बरकारार, न्यूजीलैंड शीर्ष पर कायम

ICC ODI Ranking : वनडे में भारत तीसरे नंबर पर बरकारार, न्यूजीलैंड शीर्ष पर कायम

ICC ODI Ranking : वनडे में भारत तीसरे नंबर पर बरकारार, न्यूजीलैंड शीर्ष पर कायम
X

नईदिल्ली। हरारे में तीन मैचों की श्रृंखला में जिम्बाब्वे पर 3-0 की मिली जीत के बाद, भारतीय टीम 111 अंकों के साथ आईसीसी टीम एकदिवसीय रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।केएल राहुल की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को यहां हरारे स्पोर्ट्स क्लब में 13 रन से हराकर तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 3-0 से जीत ली।

इस बीच, पाकिस्तान की टीम ने भी अपनी रैंकिंग में सुधार करते हुए यह 107 रेटिंग अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है। पाकिस्तान ने नीदरलैंड के खिलाफ 3-0 से जीत दर्ज की, जिसका फायदा उन्हें रैंकिंग में मिला।वहीं, वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन एकदिनी मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीतने के बाद न्यूजीलैंड की टीम 124 अंकों के साथ शीर्ष पर है। इंग्लैंड 119 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बना हुआ है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक श्रृंखला हार न्यूजीलैंड को शीर्ष स्थान से हटा सकता है और कीवी टीम इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया से अपनी बढ़त भी खो सकती है। ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में 101 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है और अगले कुछ हफ्तों में वह शानदार प्रदर्शन करने पर पाकिस्तान को चौथे नंबर से हटा सकती है।ऑस्ट्रेलियाई टीम इस महीने के अंत में टाउन्सविले में जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की मेजबानी करेगी। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला खेलेगी।

Updated : 23 Aug 2022 11:32 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top