Home > खेल > क्रिकेट > 3 मार्च को धर्मशाला पहुंच जाएगा भारत और इंग्लैंड की टीमें, 7 से शुरू होगा मैच

3 मार्च को धर्मशाला पहुंच जाएगा भारत और इंग्लैंड की टीमें, 7 से शुरू होगा मैच

3 मार्च को धर्मशाला पहुंच जाएगा भारत और इंग्लैंड की टीमें, 7 से शुरू होगा मैच
X

धर्मशाला। धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में भारत-इंग्लैंड के बीच सात से 11 मार्च तक खेले जाने वाले सीरिज के आखिरी टेस्ट मैच के लिए भारत और इंगलैंड की टीमें तीन मार्च को धर्मशाला पहुंच जाएंगी। तय कार्यक्रम के मुताबिक दोनों ही टीमों के खिलाड़ी और मैच आफिशियल चंडीगढ़ से स्पाइसजेट की फलाइट से सुबह करीब साढ़े नौ बजे गगल एयरपोर्ट पर पंहुचेंगे।

दोनों ही टीमों को गगल एयरपोर्ट से सीधा धर्मशाला के साथ लगते कंडी स्थित होटल रेडिसन ब्लू में लाया जाएगा। दोनों ही टीमें इसी होटल में ठहरेंगी। उधर मैच से पूर्व तीन दिन यानि चार मार्च से छह मार्च तक दोनों ही टीमें सुबह और दोपहर बाद के सत्रों में बारी बारी अभ्यास करेंगी।

गौरतलब है कि धर्मशाला में सात मार्च से 11 मार्च तक खेले जाने वाला यह मैच सीरिज का पांचवां व आखिरी मैच है। पांच मैचों की इस सीरिज में अब तक चार मैच खेले जा चुके हैं जिनमें भारत ने तीन मैच जीतकर सीरिज अपने नाम कर ली है। अब धर्मशाला में आखिरी मैच जीतकर टीम इंडिया इस फासले को चार-एक करने के मकसद से उतरेगी। वहीं इंगलैंड सीरिज के आखिरी मैच को जीतकर इसे तीन दो करने के लिए जोर लगाएगी।

दोनों टीमों का प्रैक्टिस शैडयूल, चार से छह मार्च तक दो सत्रों में बहाऐंगे खिलाड़ी पसीना

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले सीरिज के पांचवां व आखिरी टेस्ट मैच से पूर्व दोनों ही टीमें तीन दिन जमकी पसीना बहाएंगी। तय कार्यक्रम के मुताबिक चार मार्च को सुबह के सत्र में टीम इंडिया सुबह साढ़े नौ बजे से साढ़े 12 बजे तक प्रैक्टिस सैशन में हिस्सा लेगी जबकि दूसरे सैशन में दोपहर बाद डेढ़ बजे से साढ़े चार बजे तक इंगलैंड की टीम प्रैक्टिस करेगी। इसी तरह पांच मार्च को सुबह के सत्र में इंगलैंड जबकि दूसरे सैशन में भारतीय टीम की टीम प्रैक्टिस करेगी। छह मार्च को टीम इंडिया सुबह के सैशन में जबकि इगलैंड की टीम दूसरे सत्र में प्रैक्टिस के लिए स्टेडियम पंहुचेंगी।

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा दूसरा टेस्ट मैच

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला यह अब तक दूसरा टेस्ट मैच होगा। इससे पूर्व धर्मशाला में एकमात्र टेस्ट भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेला गया है। वर्ष 2017 में 25 से 28 मार्च के बीच धर्मशाला में पहला टेस्ट मैच भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था जिसमें भारत ने आठ विकेट से शानदार जीत हासिल की थी। इस मैच में आॅलरांउडर रविंद्र जडेजा को प्लेयर आॅफ द मैच का खिताब मिला था जिन्होंने दो पाररियों में चार विकेट लिए और पहली पारी में 63 रनों का भी अहम योगदान दिया था। भारत के बेहतर प्रदर्शन से यह मैच चार दिनों में ही खत्म हो गया था।

Updated : 1 March 2024 1:31 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top