Top
Home > खेल > क्रिकेट > Eng vs Ind Test Match : भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड पर बनाया दबाव

Eng vs Ind Test Match : भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड पर बनाया दबाव

Eng vs Ind Test Match : भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड पर बनाया दबाव

साउथम्पटन। भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन लंच तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 92 रन बना लिए हैं। कप्तान जो रूट 30 रन बनाकर नाबाद है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 246 रन बनाए। जिसके जवाब में भारत ने चेतेश्वर पुजारा के शानदार नाबाद 132, विराट कोहली के 46 और शिखर धवन के 23 रनों की बदौलत अपनी पहली पारी में 273 रन बनाए।

दूसरी पारी में इंग्लैंड की शुरूआत खराब रही और 24 रनों के कुल स्कोर पर एलिस्टर कुक बुमराह की गेंद पर ड्राइव करने के प्रयास में स्लिप में केएल राहुल द्वारा लपके गए। कुक ने 12 रन बनाया। इसके बाद 33 के कुल स्कोर पर ईशांत शर्मा ने मोइन अली को केएल राहुल के हाथों ही कैच आउट करवाया। मोइन ने सिर्फ 9 रन बनाए। मोहम्मद शमी ने ठीक लंच से पहले जेनिंग्स को आउट किया। शमी की गेंद थोड़ी नीची रही और जेनिंग्स के पैड पर लगी, वो पगबाधा आउट करार दिए गए। जेनिंग्स ने 36 रन बनाए। फिलहाल दूसरी पारी में इंग्लैंड के पास 65 रनों की बढ़त है और उसके सात विकेट बाकी हैं।

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 246 रनों पर ही सिमट गई। एक समय तो इंग्‍लैंड के छह विकेट सिर्फ 86 रन पर ही गिर गए थे। ऐसा लग रहा था कि मेजबान टीम 150 रन के आसपास ही न आउट हो जाए। लेकिन सैम करन और मोईन अली की शानदार पारियों की बदौलत इंग्लैंड की टीम 246 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही।

इंग्लैंड की ओर से सैम करन ने सर्वाधिक 136 गेंदों में आठ चौकों और एक छक्‍के की मदद से 78 रन बनाए वहीं मोईन अली ने 40 रन की उपयोगी पारी खेली। इन दोनों के बीच 81 रनों की साझेदारी हुई। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सर्वाधिक तीन विकेट जबकि ईशांत शर्मा, मोहम्‍मद शमी और आर. अश्विन ने दो-दो विकेट लिया।

Updated : 2018-09-02T01:25:58+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top