Top
Home > खेल > क्रिकेट > INDvsAUS : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3 विकटों से हराया

INDvsAUS : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3 विकटों से हराया

INDvsAUS : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3 विकटों से हराया

विशाखापत्तनम। विशाखापत्तनम में खेले जा रहे पहले टी-20 मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 127 रनों का लक्ष्य रखा है। जिसका पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में भारत को 3 विकेट से हराया।

हम आपको बता दे कि भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए। भारत की तरफ से केएल राहुल ने सर्वाधिक 50 रन बनाए। राहुल के अलावा कप्तान विराट कोहली ने 24 और महेन्द्र सिंह धोनी ने नाबाद 29 रन बनाए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और 14 के कुल स्कोर पर जेसन बेहरनडॉर्फ ने रोहित शर्मा को कैच आउट करवाया। रोहित ने पांच रन बनाए और उनका कैच एडम जंपा ने पकड़ा। 69 के कुल स्कोर पर कप्तान विराट कोहली 16 गेंदों पर 24 रन बनाकर एडम जंपा की गेंद पर कूल्टर नाइल को कैच थमा बैठे। 80 के कुल स्कोर पर रिषभ पंत तीन रन बनाकर रन आउट हो गए। इस दौरान जमकर खेल रहे लोकेश राहुल ने अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि अर्धशतक बनाने के तुरंत बाद ही लोकेश राहुल(50) 92 के कुल स्कोर पर कूल्टर नाइल की गेंद पर फिंच को कैच दे बैठे। राहुल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे दिनेश कार्तिक भी कुछ खास नहीं कर सके और एक रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। 94 के कुल स्कोर पर भारत का यह पांचवां विकेट गिरा। 100 के कुल स्कोर पर कृणाल पांड्या(01) कूल्टर नाइल की गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल को कैच दे बैठे। उमेश यादव (02) को पैट कमिंस ने पगबाधा कर भारत को सातवां झटका दिया।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन कुल्टर नाइल ने तीन, जेसन बेहरनडॉर्फ, पैट कमिंस और एडम जाम्पा ने 1-1 विकेट लिया।

यह है दोनों टीमें

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा , लोकेश राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल, मयंक मारकंडे।

ऑस्टेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), डी आर्की शॉर्ट, पैट कमिंस, एलेक्स कैरी, जेसन बेहरनडोर्फ, नाथन कल्टर नाइल, पीटर हैंड्सकोंब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, ग्लैन मैक्सवेल, झाए, रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोयनिस, एश्टन टर्नर, एडम जम्पा।

Updated : 2019-02-24T22:23:25+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top