Top
Home > खेल > क्रिकेट > INDvsAUS : मैक्सवेल की ताबड़तोड़ पारी ने सीरीज पर किया कब्जा

INDvsAUS : मैक्सवेल की ताबड़तोड़ पारी ने सीरीज पर किया कब्जा

INDvsAUS : मैक्सवेल की ताबड़तोड़ पारी ने सीरीज पर किया कब्जा

नई दिल्ली। एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज खेले गए दूसरे और निर्णायक टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 7 विकेट से मात देकर दो मैचों की टी-20 सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। आस्ट्रेलिया के मैक्सवेल ने कोहली और धोनी की बेशकीमती पारी पर पानी फेर दिया। मैक्सवेल ने मात्र 55 गेंदों पर सात चौकों और 9 छक्कों की बदौलत 113 रन की नाबाद पारी खेली और टीम को आसान जीत दिलाई।

हैंड्सकॉम्ब 20 रन पर नाबाद रहे। आस्ट्रेलियाई पारी में शॉर्ट ने 40, स्टॉयनिस सात और कप्तान फिंच आठ रन बनाकर आउट हुए। भारत की ओर से वी. शंकर ने दो और कोल को एक विकेट मिला।

कंगारू टीम ने भारत को विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टी-20 मैच में 3 विकेट से शिकस्त दी थी। इसके बाद अब मेहमान टीम ने बेंगलुरु में खेले गए निर्णायक टी-20 मैच में भारत को 7 विकेट से हरा कर टी-20 सीरीज जीती है। ऑस्ट्रेलिया ने 19.4 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 194 रन बना लिए और यह मैच अपने नाम कर लिया।

इससे पहले, कप्तान विराट कोहली (नाबाद 72) की तूफानी पारी के दम पर भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार विकेट पर 190 रन का विशाल स्कोर बनाया।

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (47) और शिखर धवन (14) ने पहले विकेट के लिए 7.1 ओवर में 61 रनों की साझेदारी कर मजबूत शुरुआत की।

मेजबान टीम ने इसके बाद 74 रनों तक अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। इन विकेटों में राहुल, धवन और ऋषभ पंत (1) शामिल थे। हालांकि इसके बाद कोहली और महेंद्र सिह धोनी (40) ने चौथे विकेट के लिए 100 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम को एक विशाल स्कोर तक पहुंचाया। भारत ने अंतिम 10 ओवरों में 117 रन बटोरे।

राहुल ने 26 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्के, कोहली ने 38 गेंदों पर दो चौके और छह छक्के और धोनी ने 23 गेंदों पर तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए। दिनेश कार्तिक ने तीन गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद आठ रन बनाए।

आस्ट्रेलिया की ओर से जेसन बेहरनडोर्फ, नाथन कल्टर नाइल, पैट कमिंस और डी आर्की शॉर्ट ने एक-एक विकेट लिए।

Updated : 2019-03-01T19:43:18+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top