Home > खेल > क्रिकेट > ICC टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच 7 जून से खेला जाएगा, भारत के सामने हो सकती है ये..टीम

ICC टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच 7 जून से खेला जाएगा, भारत के सामने हो सकती है ये..टीम

आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में अब तक 24 श्रृंखलाएं खेली गई हैं, जिसमें 61 टेस्ट मैच शामिल हैं।

ICC टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच 7 जून से खेला जाएगा, भारत के सामने हो सकती है ये..टीम
X

नईदिल्ली। आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के दूसरे संस्करण का खिताबी मुकाबला द ओवल में 7 से 11 जून 2023 के बीच खेला जाएगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आज इसकी पुष्टि की है।दक्षिण लंदन के आयोजन स्थल द ओवल ने अपने समृद्ध इतिहास में 100 से अधिक टेस्ट मैचों की मेजबानी की है, और जून में आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप स्टैंडिंग में शीर्ष दो टेस्ट पक्षों का स्वागत करेगा, जो दो साल के कठिन संघर्ष के बाद आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। हालांकि अभी तक उन दो टीमों का फैसला नहीं हो सका है, जो फाइनल में आमने सामने होंगी।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला -

आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में अब तक 24 श्रृंखलाएं खेली गई हैं, जिसमें 61 टेस्ट मैच शामिल हैं।ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में तालिका में शीर्ष पर है, भारत दूसरे स्थान पर है, वर्तमान हालात में दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला खेले जाने की संभावना है। दोनों टीमें 9 फरवरी से चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में आमने-सामने होंगी।

6 टीमें रेस में शामिल -

कुल मिलाकर छह टीमों के पास फाइनल में पहुंचने का मौका है, शीर्ष दो को चुनौती देने वालों में श्रीलंका हैं, जो स्टैंडिंग में तीसरे स्थान पर हैं और दक्षिण अफ्रीका चौथे स्थान पर हैं, जो क्रमशः फरवरी और मार्च के दौरान दो दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में क्रमशः डब्ल्यूटीसी चैंपियन न्यूजीलैंड और वेस्ट इंडीज का सामना करेंगे।

Updated : 8 Feb 2023 10:02 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top