Top
Home > खेल > क्रिकेट > कतर टी-10 लीग पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की आईसीसी ने शुरू की जांच

कतर टी-10 लीग पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की आईसीसी ने शुरू की जांच

कतर टी-10 लीग पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की आईसीसी ने शुरू की जांच

नई दिल्ली। कतर टी-10 लीग में कई जाने पहचाने सटोरियो की मौजूदगी का पता चलने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने लीग की भ्रष्टाचार निरोधक जांच शुरू कर दी है। इस लीग को एक वर्ष पहले ही आईसीसी ने अपनी मंजूरी दी थी। लीग में दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला समेत कई रिटायर्ड खिलाड़ियों ने भाग लिया था।

आईसीसी इंटीग्रिटी जीएम एलेक्स मार्शल ने एक बयान में कहा कि आयोजकों द्वारा दी गई सूचना के आधार पर आईसीसी ने इस लीग को एक साल पहले मंजूरी दी थी। उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट से ठीक पहले टीम के मालिकों और आयोजकों में बदलाव ने खतरे की घंटी बजा दी। हमने इसके लिए अतिरिक्त जांच का इंतजाम किया।

एलेक्स मार्शल ने कहा कि हमने पाया कि कई जाने माने सटोरिये लीग के दौरान मौजूद थे और सुनियोजित ढंग से उन्होंने काम को अंजाम दिया। इस वजह से आईसीसी एसीयू टीम ने कई नई जांच शुरू की। आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने आयोजकों के साथ मिलकर लीग पर नजर बनाई हुई थी।

उल्लेखनीय है कि कतर टी-10 लीग का आयोजन सात से 16 दिसम्बर तक कतर क्रिकेट संघ ने किया था। टी-10 लीग में छह टीमों ने भाग लिया, जिनमें 24 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों ने भाग लिया।

Updated : 18 Dec 2019 11:44 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top