Top
Home > खेल > क्रिकेट > दक्षिण अफ्रीकी विश्व कप टीम में हाशिम अमला को मिली जगह

दक्षिण अफ्रीकी विश्व कप टीम में हाशिम अमला को मिली जगह

दक्षिण अफ्रीकी विश्व कप टीम में हाशिम अमला को मिली जगह

जोहान्सबर्ग। इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे आईसीसी विश्वकप के लिए दक्षिण अफ्रीका की 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी गई है। टीम में दाएं हाथ के बल्लेबाज हाशिम अमला को शामिल किया गया है। अमला दक्षिण अफ्रीकी टीम के एक बेहतर बल्लेबाज हैं और एकदिनी क्रिकेट में उन्होंने 49.75 के औसत से लगभग 8000 रन बनाए हैं। हालांकि अमला पिछले एक साल से फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे हैं। बावजूद इसके उनके अनुभव को दरकिनार करना चयनकर्ताओं के लिए मुश्किल था।

अमला के शामिल किए जाने का मतलब था कि रीजा हेंड्रिक को पंद्रह सदस्यीय टीम से बाहर होना था। 29 वर्षीय हेंड्रिक ने अपने एकदिनी करियर की शानदार शुरुआत के बाद खुद को अमला के विकल्प के रूप में स्थापित किया था।

एडन मार्करम को भी विश्वकप टीम में भी शामिल किया गया है और परिणामस्वरूप, टीम के पास अब क्विंटन डी कॉक, एडन मार्करम और हासिम अमला के रूप में सलामी बल्लेबाजी के तीन ठोस विकल्प हैं।

टीम का नेतृत्व फाफ डू प्लेसिस करेंगे। डू प्लेसिस के पास कागिसो रबाडा, एंडिले फेहलुकवेओ, लुंगी एन्गिडी, डेल स्टेन, एनिच नॉर्टजे और डाउइन प्रिटोरियस के रूप में गेंदबाजी के कई विकल्प होंगे। कंधे की चोट से उबर रहे जेपी डुमिनी को भी विश्वकप टीम में शामिल किया गया है। स्पिन गेंदबाजी में इमरान ताहिर और तबरेज शम्सी को शामिल किया गया है और डुमिनी एक अंशकालिक गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे। दक्षिण अफ्रीकी टीम 30 मई को विश्वकप के अपने पहले मैच में इंग्लैंड का सामना करेगी।

विश्वकप के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम इस प्रकार है:-

फाफ डू प्लेसिस (कप्तान), एडन मार्कराम, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), हाशिम अमला, रासी वैन डेर डूसन, डेविड मिलर, एंडिले फेलुकवे, जेपी डुमिनी, ड्वाइन प्रीटोरियस, डेल स्टेन, कागिसो रबाडा, लुंगी एन्गिडी, एनरिक नार्जे, इमरान ताहिर, तबरेज शम्सी।

Updated : 18 April 2019 1:05 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top