Top
Home > खेल > क्रिकेट > हरमनप्रीत कौर ने कहा - विश्व कप जीतने के लिए एक-दो खिलाड़ियों के भरोसे नहीं रह सकते

हरमनप्रीत कौर ने कहा - विश्व कप जीतने के लिए एक-दो खिलाड़ियों के भरोसे नहीं रह सकते

हरमनप्रीत कौर ने कहा - विश्व कप जीतने के लिए एक-दो खिलाड़ियों के भरोसे नहीं रह सकते

सिडनी। भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने गुरुवार को कहा है कि उनकी टीम विश्व कप में एक या दो खिलाड़ियों के भरोसे नहीं रह सकती और जीत के लिए उन्हें एक टीम के तौर पर खेलना होगा। भारत अभी तक इस टूर्नामेंट के फाइनल तक नहीं पहुंच सकी है। भारत ने हालांकि तीन बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है। 2018 में खेले गए टूर्नामेंट के बीते संस्करण में भारत सेमीफानल में ही हार कर बाहर हो गया था।

भारत को इस बार विश्व कप के अपने पहले मैच में शुक्रवार को आस्ट्रेलिया का सामना करना है।

उन्होंने कहा, "अगर आप एक टीम के तौर पर अच्छा करना चाहते हैं तो आपको एक साथ खेलना होगा और अपनी टीम के लिए अच्छा करना होगा।"

उन्होंने कहा, "बीते टूर्नामेंट्स से हमने सीखा है कि जीत के लिए हम एक या दो खिलाड़ियों के भरोसे नहीं रह सकते।"

दाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने कहा, "अगर आपको विश्व कप जैसा टूर्नामेंट जीतना है तो आपको एक टीम के तौर पर खेलना होगा और हम यही करना चाहते हैं।"

टीम में कई युवा खिलाड़ी आई हैं और इसी कारण टीम की औसत आयु देखी जाए तो वह 22.8 निकलती है। इस पर कप्तान ने कहा, "युवा खिलाड़ी मानसिक तौर पर तरोताजा होती हैं। वह नहीं जानती की वह किस दबाव का सामना करने वाली हैं। वह क्रिकेट खेलना पसंद करती हैं और इसलिए वह टीम में हैं और वह निश्चित तौर पर खेल का लुत्फ ले रही हैं।"

हरमनप्रीत अभी तक सभी टी-20 विश्व कप का हिस्सा रही हैं। उन्होंने अपनी टीम से खेल का आनंद लेने की अपील की है। उन्होंने कहा, "हम निश्चित तौर पर खेल का लुत्फ ले रहे हैं। एक क्रिकेटर के तौर पर आप जब नहीं खेलते हो तो आप इन तरह की चीजों को याद करते हो।"

Updated : 20 Feb 2020 3:13 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top