Home > खेल > क्रिकेट > हार्दिक को याद आए पूर्व कप्तान, कहा - मैं टीम के लिए धोनी की भूमिका निभाना चाहता हूँ

हार्दिक को याद आए पूर्व कप्तान, कहा - मैं टीम के लिए धोनी की भूमिका निभाना चाहता हूँ

भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ने चार विकेट लिए

हार्दिक को याद आए पूर्व कप्तान, कहा - मैं टीम के लिए धोनी की भूमिका निभाना चाहता हूँ
X

नईदिल्ली। शुभमन गिल के नाबाद शतक से भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे टी20 में 168 रन से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। गिल, जो तीनों प्रारूपों में शतक बनाने वाले केवल पांचवें भारतीय बल्लेबाज बने, ने 63 गेंदों में नाबाद 126 रनों की पारी खेलकर भारत को 20 ओवरों में 4 विकेट पर 234 के विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया। जवाब में, कीवी टीम 66 के कुल योग पर आउट हो गई, जिसमें भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ने चार विकेट लिए। मैच के बाद, पांड्या, जिन्होंने 17 गेंदों में नाबाद 30 रन की पारी भी खेली, ने कहा कि उन्हें टीम की आवश्यकता के अनुसार अपने खेल में बदलाव करना होगा।

पांड्या ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "मैंने हमेशा छक्के मारने का आनंद लिया है। लेकिन यही जीवन है, मुझे विकसित होना है। मैंने साझेदारी में विश्वास किया है और मैं अपने बल्लेबाज साथी और अपनी टीम को कुछ आश्वासन और शांति देना चाहता हूं कि मैं वहां हूं। मैंने सीखा है कि कैसे दबाव को स्वीकार करना है और यह सुनिश्चित करना है कि सब कुछ शांत हो। हो सकता है कि इसके लिए मुझे अपना स्ट्राइक रेट कम करना पड़े। नई भूमिकाएँ लेना हमेशा वह है जिसके लिए मैं तत्पर रहता हूँ। मैं चाहता हूँ नई गेंद की भूमिका भी लेना चाहता हूं, क्योंकि मैं नहीं चाहता कि कोई आए और उस कठिन भूमिका को ले।"

पांड्या ने यह भी कहा कि उनकी भूमिका उस भूमिका के समान है जिसे भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के बाद के चरणों के दौरान अपनाया था।उन्होंने कहा, "मुझे उस भूमिका को निभाने में कोई दिक्कत नहीं है, जो कहीं न कहीं माही निभाते थे। उस समय, मैं युवा था और पार्क के चारों ओर मार रहा था। लेकिन जब से वह चले गए हैं, अचानक से, यह जिम्मेदारी मुझ पर आ गई है। मुझे इससे कोई आपत्ति नहीं है। हमें परिणाम मिल रहे हैं। अगर मुझे थोड़ा धीमा खेलना है तो कोई बात नहीं।"भारतीय टीम अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी में चार मैचों की टेस्ट सीरीज और उसके बाद मार्च में तीन वनडे मैचों की खेलेगी।

Updated : 2 Feb 2023 1:56 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top