Top
Home > खेल > क्रिकेट > कोरोना को लेकर हरभजन सिंह ने सोशल मीडिया पर की अपील, कोई धर्म, जाति नहीं.. केवल मानवता

कोरोना को लेकर हरभजन सिंह ने सोशल मीडिया पर की अपील, कोई धर्म, जाति नहीं.. केवल मानवता

कोरोना को लेकर हरभजन सिंह ने सोशल मीडिया पर की अपील, कोई धर्म, जाति नहीं.. केवल मानवता

दिल्ली। कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में खेल जगत की दिग्गज हस्तियां आगे आई हैं और सोशल मीडिया पर देशवासियों से घर पर सुरक्षित रहने की अपील कर रही हैं। भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों से एक अपील की जहां उन्होंने नफरत नहीं करने और प्यार फैलाने के लिए कहा।

हरभजन ने इस मुश्किल समय में लोगों की मदद करते हुए अमेरिका में एक एनजीओ को दिखाने वाली एक वीडियो क्लिप शेयर की। उन्होंने साथ ही लिखा, 'कोई धर्म नहीं, कोई जाति नहीं, केवल मानवता.. सुरक्षित रहें, घर पर रहें। प्यार फैलाएं, नफरत या वायरस नहीं.. हर किसी के लिए प्रार्थना करें.. वाहेगुरु सभी को आशीर्वाद दें।' फैंस के बीच 'भज्जी' नाम से मशहूर हरभजन की अपील ऐसे समय में की गई जब पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की फाउंडेशन का सपॉर्ट करने पर वह ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए थे।

वहीं, युवराज सिंह ने भी एक मेसेज शेयर किया जिसमें उन्होंने लिखा, 'मुझे सच में समझ नहीं आ रहा कि कैसे कमजोर लोगों की मदद करने के लिए एक मेसेज फैलाया गया। मैंने कोविड-19 से परेशान लोगों की मदद करने के लिए था। मेरा इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था। मैं एक भारतीय हूं और हमेशा भारतीय ही रहूंगा, हमेशा मानवता की भलाई के लिए खड़ा रहूंगा। जय हिंद।'

घातक कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में आगे आए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने अपनी फाउंडेशन के लिए फंड जुटाने की कोशिश की। उनके अभियान को भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह और हरभजन सिंह ने आगे बढ़ाया और पैसे डोनेट करने की अपील की। इसके बाद क्रिकेट फैन्स ने दोनों भारतीयों को ट्रोल करना शुरू कर दिया था।



Updated : 2 April 2020 6:13 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top