Top
Home > खेल > क्रिकेट > भारत की शानदार गेंदबाजी, बांग्लादेश को 18 रनों से दी मात

भारत की शानदार गेंदबाजी, बांग्लादेश को 18 रनों से दी मात

भारत की शानदार गेंदबाजी, बांग्लादेश को 18 रनों से दी मात

नई दिल्ली। भारत ने आईसीसी महिला टी20 क्रिकेट विश्व कप के ग्रुप ए मैच में सोमवार को यहां बांग्लादेश को 18 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इससे पहले सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा और जेमिमा रोड्रिग्ज की उम्दा पारियों के बावजूद बांग्लादेश की कसी हुई गेंदबाजी के सामने भारत आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप ए मैच में छह विकेट पर 142 रन ही बना सका। शेफाली (39) और जेमिमा (34) की पारियों से भारत एक समय 15 ओवर में चार विकेट पर 107 बनाकर अच्छी स्थिति में था लेकिन टीम अंतिम पांच ओवर में 35 रन ही जोड़ सकी। बांग्लादेश की ओर से पन्ना घोष और सलमा खातून ने धारदार गेंदबाजी करते हुए 25-25 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए।

5 से 10 ओवरों के बीच बांग्लादेशी टीम ने 31 रन बनाए और उसका एक विकेट गिरा, जो मुर्शिदा खातून का रहा। वह 26 गेंदों में 4 चौके की मदद से 30 रन बनाकर आउट हुईं। बांग्लादेश ने पहले 5 ओवरों में 29 रन बनाए और उसका एक विकेट गिरा। शमिमा सुल्तान (3) को शिखा पांडे ने दीप्ति शर्मा के हाथों कैच आउट कराया।

भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 142 रन बनाए। उसके लिए शेफाली वर्मा ने सबसे अधिक 17 गेंदों में 39 रन, जबकि जेमिमा रोड्रिगेज ने 37 गेंदों में 34 रन बनाए। वेदा कृष्णमुर्ति 11 गेंदों में 20 रन बनाकर नाबाद रहीं। बांग्लादेश के लिए सलमा और पन्ना ने दो-दो विकेट झटके।

भारत ने 15 ओवर तक 4 विकेट पर 107 रन बना लिए हैं। 10 से 15 ओवर के बीच भारत का एक विकेट गिरा। जेमिमा रोड्रिगेज 37 गेंदों में 34 रन बनाकर आउट हुईं। फिलहाल ऋचा घोष 11 और दीप्ति शर्मा 9 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

10 ओवर के बाद भारत का स्कोर 3 विकेट पर 78 रन हो गया है। शेफाली वर्मा के रूप में उसका दूसरा विकेट गिरा। युवा बल्लेबाज शेफाली ने बांग्लादेशी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। उन्होंने पन्ना घोष की गेंद पर आउट होने से पहले महज 17 गेंदों में 2 चौके और 4 छक्के उड़ाते हुए 39 रनों की पारी खेली, जबकि कप्तान हरमनप्रीत 8 रन बनाकर लौटीं। उनका विकेट भी पन्ना को मिला।

भारतीय टीम ने 5 ओवर के बाद 1 विकेट पर 47 रन बना लिए हैं। जेमिमा रोड्रिगेज नाबाद 11 और शेफाली वर्मा नाबाद 33 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारत का एकमात्र विकेट तान्या भाटिया का गिरा है। वह दूसरे ओवर की 5वीं गेंद पर सलमा खातून की गेंद पर निगार सुल्तान के हाथों स्टंप्स हुईं। उन्होंने 2 रन बनाए।

बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को यहां खेले जा रहे आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के ग्रुप-ए के अपने पहले मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

भारतीय महिला टीम अपने पहले मैच में आस्ट्रेलिया को हरा चुकी है और वह ग्रुप-ए में दो अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। वहीं, बांग्लादेश का यह पहला मैच है। भारत ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है और उसने स्मृति मंधाना की जगह ऋचा घोष को अंतिम एकादश में शामिल किया है।

टीमें...

भारतीय महिला टीम : शेफाली वर्मा, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), जेमिमा रोड्रिगेज, हरनप्रीत कौर (कप्तान), दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष, वेदा कृष्णामूर्ति, शिखा पांडे, अरुंद्धति रेड्डी, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़।

बांग्लादेश महिला टीम : मुर्शीदा खातुन, शमीमा सुल्ताना, संजीदा इस्लाम, निगार सुल्ताना (विकेटकीपर), फरजाना हक, रूमाना अहमद, सलमा खातुन (कप्तान), फहिमा खातुन, जहांआरा आलम, पन्ना घोष, नाहिदा अक्तर।

Updated : 24 Feb 2020 2:15 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top