Top
Home > खेल > क्रिकेट > पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में पूरे किए दस हजार रन

पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में पूरे किए दस हजार रन

पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में पूरे किए दस हजार रन

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय में भले ही भारत को 86 रनों से हार मिली हो,लेकिन पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने इस मैच में एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है। इस मैच में धोनी ने 37 रनों की पारी खेली और इसी के साथ उन्होंने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में दस हजार रन पूरे कर लिए।

दस हजार रन पूरे करने वाले धोनी चौथे भारतीय और दुनिया के 12वें खिलाड़ी बन गए हैं। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में 10 हजार रन बनाने वाले वह भारत के पहले और विश्व के दूसरे खिलाड़ी हैं। यही नहीं, वह 50 से ज़्यादा की औसत से 10 हजार या उससे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बन हैं।

उल्लेखनीय है कि लॉर्ड्स पर खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड ने भारत को 86 रनों से मात दी। इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज में इंग्लिश टीम ने 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। इंग्लैंड के पहाड़ जैसे 323 रनों के लक्ष्य का सामना करने उतरी भारतीय टीम 236 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन सुरेश रैना (46) ने बनाए। रैना के बाद कप्तान विराट कोहली ने 45 और फिर एम एस धोनी ने 37 रनों का योगदान दिया लेकिन किसी की भी पारी भारत को जीत नहीं दिला सकी।

Updated : 2018-07-16T15:36:01+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top