Top
Home > खेल > क्रिकेट > इंग्लैंड के ऑल राउंडर मोइन अली लेंगे टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक

इंग्लैंड के ऑल राउंडर मोइन अली लेंगे टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक

इंग्लैंड के ऑल राउंडर मोइन अली लेंगे टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक

लंदन। इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली ने टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक लेने का निर्णय लिया है। अली को हाल में केंद्रीय अनुबंध में भी शामिल नहीं किया गया था। हालांकि, उन्हें सीमित ओवर के प्रारूपों के लिए बनाई केंद्रीय अनुबंध की सूची में शामिल किया गया था जो यह दर्शाता है कि वनडे एवं टी-20 में उनकी जगह अभी भी सुरक्षित है।

ब्रेक लेने के कारण मोइन न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेलेंगे। मोइन ने कहा, "मुझे लगता है कि मुझे लंबे प्रारूप से ब्रेक की जरूरत है, लेकिन बड़े ब्रेक की नहीं। हम देखेंगे कि न्यूजीलैंड सीरीज के बाद क्या होता है।"

उन्होंने कहा, "केंद्रीय अनुबंध में शामिल न होना निराशाजनक है, लेकिन मैं इसे लेकर परेशान नहीं हूं। क्रिकेट कभी भी मेरे लिए धन के बारे में नहीं रहा है। मैंने हमेशा खुद पर भरोसा किया है और विश्वास करता हूं कि सब कुछ ठीक हो जाएगा।"

वहीं, दूसरी तरफ जोफ्रा आर्चर को तीनों फॉर्मेट का कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है। आर्चर ने बीते सीजन में ही इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया और अपने प्रदर्शन से सबको काफी प्रभावित भी किया। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार को 2019-20 सीजन के लिए टेस्ट और लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में मेंस टीम के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा कर दी है। चयनकर्ताओं ने 10 टेस्ट कॉन्ट्रैक्ट्स और 12 सफेद गेंद कॉन्ट्रैक्ट दिए हैं।

सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स को टेस्ट कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है। एशेज सीरीज में वो इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। वहीं जो डेनली को सफेद गेंद कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है। वहीं पिछले सीजन में मोइन अली और आदिल राशिद के पास तीनों फॉर्मेट का कॉन्ट्रैक्ट था, जो अब सफेद गेंद क्रिकेट के कॉन्ट्रैक्ट तक सीमित रह गया है।

वहीं एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट और डेविड विली को सफेद गेंद कॉन्ट्रैक्ट नहीं दिया गया है। 1 फरवरी 2020 से ईसीबी का फाइनैंशियल ईयर शुरू हो रहा है। इन कॉन्ट्रैक्ट्स में 12 महीने कवर होंगे, इन खिलाड़ियों को मिला है ईसीबी की ओर से सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट-

टेस्ट मैचः जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरेस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, सैम करन, जो रूट, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स।

वनडे/टी20: मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरेस्टो, जोस बटलर, जो डेनली, इयोन मोर्गन, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।ॉ

Updated : 21 Sep 2019 8:33 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top