Top
Home > खेल > क्रिकेट > आईपीएल : दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को छह विकेट से हराया

आईपीएल : दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को छह विकेट से हराया

आईपीएल : दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को छह विकेट से हराया

जयपुर। आईपीएल 2019 के 40वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान को सोमवार को छह विकेट से हरा दिया।

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 192 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया था लेकिन मेहमान टीम ने रिषभ पंत की नाबाद 78 रन और शिखर धवन की 54 रन की पारियों की बदौलत 19.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। पंत और शिखर धवन के अलावा पृथ्वी शॉ ने भी 42 रनों की पारी खेली। उन्होंने पंत के साथ तीसरे विकेट के लिए 84 रनों की अहम साझेदारी की. राजस्थान की बात करें तो गोपाल ने 2 और धवल कुलकर्णी-रियान पराग ने 1-1 विकेट लिया।

इससे पहले मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 191 रन का स्कोर खड़ा किया। राजस्थान के लिए अजिंक्य रहाण ने 63 गेंदों में 11 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 103 रन की शतकीय पारी खेली। आईपीएल में यह उनका दूसरा सैकड़ा है। उनके अलावा राजस्थान के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भी 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। दिल्ली के लिए कगीसो रबाडा ने 2 विकेट झटके। अक्षर पटेल, क्रिस मौरिस और ईशांत शर्मा के हाथ 1-1 सफलता लगी।

टीम:

दिल्ली: श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कॉलिन इनग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, क्रिस मॉरिस, अमित मिश्रा, कैगिसो रबाडा, ईशांत शर्मा और अक्षर पटेल.

राजस्थान: स्टीव स्मिथ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, एश्टन टर्नर, स्टुअर्ट बिन्नी, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी, रियान पराग.

Updated : 22 April 2019 7:00 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top