Home > खेल > क्रिकेट > डेविड वार्नर को मिली सनराइजर्स हैदराबाद टीम की कमान

डेविड वार्नर को मिली सनराइजर्स हैदराबाद टीम की कमान

-सनराइजर्स हैदराबाद अपना पहला मैच एक अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी

डेविड वार्नर को मिली सनराइजर्स हैदराबाद टीम की कमान
X

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के शुरू होने से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को अपना कप्तान नियुक्त किया है। सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2020 में अपना पहला मैच एक अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी।

2018 में बॉल टेम्परिंग विवाद के चलते वार्नर को आईपीएल में खेलने की इजाजत नहीं दी गई थी जिसके चलते टीम ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को अपनी टीम का कप्तान बनाया था। आईपीएल 2019 में वार्नर ने एक बार फिर वापसी की और हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने।वार्नर पहले भी सनराइजर्स की कप्तानी कर चुके हैं और 2016 में उनके कप्तानी में टीम ने आईपीएल का खिताब भी अपने नाम किया था। 2018 में केन विलियमसन की कप्तानी में सनराइजर्स ने एक बार फिर से फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन उसे चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

सैंड-पेपर गेट यानी की बॉल से छेड़छाड़ करने के जुर्म में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2018 में डेविड वार्नर के ऊपर एक साल का प्रतिबंध लगाया था, जिसके चलते वार्नर को हैदराबाद टीम के कप्तानी पद से इस्तीफा देना पड़ा था। 2018 और 2019 सत्र की कप्तानी विलियमसन को दी गई थी। 2013 में पहली बार सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल खेलने उतरी थी और तब श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा को टीम की कमान सौंपी गई थी।

Updated : 27 Feb 2020 12:09 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top