Top
Home > खेल > क्रिकेट > डेविड वॉर्नर बने 12वें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

डेविड वॉर्नर बने 12वें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

डेविड वॉर्नर बने 12वें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

पर्थ/नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली है। वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट में सात हजार रन पूरे किए हैं। उन्होंने शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पर्थ में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी के दौरान यह कमाल किया। हालांकि मैच की दूसरी पारी में वह 19 रन बनाकर ही आउट हो गए।

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला का पहला मैच पर्थ में खेला जा रहा है। यह मैच दिन-रात फॉर्मेट में हो रहा है। शनिवार को मैच का तीसरा दिन है। मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 416 रन बनाए। जवाब में कीवी टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 166 रन पर ही ढेर हो गई। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट के नुकसान पर 100 रन पार कर लिए हैं और उसकी कुल बढ़त 350 पार कर गई है।

इस मैच में विस्फोटक बल्लेबाज वॉर्नर ने जहां पहली पारी में 43 रन बनाए, वहीं दूसरी पारी में 19 रन बनाएं। इसी दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने 7000 रन पूरे किए। वार्नर ने 82वें टेस्ट मैच में यह खास उपलब्धि हासिल की। साथ ही टेस्ट क्रिकेट में वह ऐसा करने वाले ऑस्ट्रेलिया के 12वें बल्लेबाज बने। उनसे पहले एलन बॉर्डर, मार्क टेलर, डेविड बून, ग्रेग चैपल, स्टीव वॉ, मार्क वॉ, मैथ्यू हेडन, जस्टिन लैंगर, रिकी पोंटिंग, माइकल क्लार्क, स्टीव स्मिथ टेस्ट में ऐसा कर चुके हैं।

Updated : 14 Dec 2019 11:51 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top