Top
Home > खेल > क्रिकेट > ब्रावो ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने का किया ऐलान

ब्रावो ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने का किया ऐलान

ब्रावो ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने का किया ऐलान

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज टीम के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी का ऐलान किया है। शुक्रवार को संन्यास का फैसला वापस लेते हुए ब्रावो ने खुद को टी-20 टीम के लिए उपलब्ध बताया। उन्होंने कहा कि अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्वकप के लिए टीम के चयन के लिए वह उपलब्ध होंगे। उन्होंने पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

ब्रावो ने अपनी वापसी पर कहा कि मेरा यह फैसला सच में आसान था क्योंकि जब तक मैं टी20 क्रिकेट खेलूंगा मुझे अहसास रहेगा कि मैं वेस्टइंडीज टीम का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं। ब्रावो ने कहा कि उन्होंने खुद से वादा किया है कि वो जब भी वापसी करेंगे तो पूरी तरह से वेस्टइंडीज के मैचों के लिए प्रतिबद्ध रहेंगे। नेशनल क्रिकेट टीम में चयन के बाद वो सभी टी20 मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे। ऐसे में मुझे लगता है कि वर्तमान का समय सबसे उपयुक्त है।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के निदेशक जिमी एडम्स ने अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में संभावित चयन के लिए ड्वेन ब्रावो की वापसी पर खुशी व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि ब्रावो ने खुद को टी-20 क्रिकेट के लिए चयन हेतु उपलब्ध बताया है। उनका अनुभव और क्षमता खिलाड़ियों के दस्ते को मजबूत करेगा।

उल्लेखनीय है कि ब्रावो 40 टेस्ट, 164 एकदिवसीय और 66 टी-20 मैचों में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 2200, एकदिवसीय में 2968 और टी-20 में 1142 रन बनाए हैं। इसके अलावा ब्रावो ने टेस्ट में 86, एकदिवसीय में 199, टी-20 में 52 विकेट लिए हैं। ब्रावो ने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के साथ विवाद के चलते 2016 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है। उन्होंने इसके बाद 2018 में आधिकारिक रूप से संन्यास की घोषणा कर दी थी।

Updated : 13 Dec 2019 6:45 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top