Top
Home > खेल > क्रिकेट > बांग्लादेशी टीम लगा बड़ा झटका, स्वदेश लौटे शाकिब अल हसन

बांग्लादेशी टीम लगा बड़ा झटका, स्वदेश लौटे शाकिब अल हसन

बांग्लादेशी टीम लगा बड़ा झटका, स्वदेश लौटे शाकिब अल हसन

दुबई/स्वदेश वेब डेस्क। भारत के खिलाफ एशिया कप के खिताबी मुकाबले से पहले बांग्लादेश को करारा झटका लगा है। हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन खिताबी मुकाबले से पहले ही चोटिल होकर स्वदेश लौट गए हैं। शाकिब के उंगली में चोट लग गई है। चोट के कारण वह चार से छह सप्ताह के लिए टीम से बाहर रहेंगे।

शाकिब का स्वदेश लौटना बांग्लादेशी टीम के लिए करारा झटका माना जा रहा है, क्योंकि भारत के खिलाफ शाकिब का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है और उन्होंने कई बार भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण पारियां भी खेली हैं। बांग्लादेश क्रिके बोर्ड (बीसीबी) के क्रिकेट संचालन के चेयरमैन अकरम खान ने कहा कि टीम ने शाकिब को बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में मैदान पर उतारने की काफी कोशिशें कीं लेकिन उनकी उंगली में दर्द बढ़ने के कारण ऐसा नहीं हो पाया और उन्हें स्वदेश लौटना पड़ा।

उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 39 रनों से शिकस्त देकर एशिया कप के फाइनल में प्रवेश किया। बांग्लादेश ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुस्फिकर रहीम (99) और मिथुन (60) के बीच चौथे विकेट के लिए 144 रनों की साझेदारी कर 239 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जुनैद खान ने 4 विकेट लिए,जबकि शाहिन शाह अफरीदी और हसन अली ने 2-2 विकेट लिया।

जवाब में पाकिस्तान की टीम 50 ओवरों में नौ विकेट पर 202 रन ही बना सकी। पाकिस्तान की तरफ से इमाम उल हक ने सर्वाधिक 83 रन बनाए। इमाम के अलावा शोएब मलिक ने 30 और आशिफ अली ने 31 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से मुस्तफिजुर रहमान ने 5, मेंहदी हसन ने 2 और रूबेल हुसैन,महमुदुल्लाह व सौम्य सरकार ने 1-1 विकेट लिया।

Updated : 2018-09-28T00:33:40+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top