Top
Home > खेल > क्रिकेट > ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे एकदिनी में पाकिस्तान को 80 रनों से हराया, श्रृंखला में ली अजेय बढ़त

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे एकदिनी में पाकिस्तान को 80 रनों से हराया, श्रृंखला में ली अजेय बढ़त

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे एकदिनी में पाकिस्तान को 80 रनों से हराया, श्रृंखला में ली अजेय बढ़त

अबुधाबी। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए तीसरे एकदिनी मुकाबले में पाकिस्तान को 80 रनों से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 06 विकेट के नुकसान पर 266 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम 44.4 ओवर में सिर्फ 186 रन पर सिमट गई। 24 रन देकर तीन विकेट लेने वाले पैट कमिंस को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

267 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और महज 16 रन तक तीन विकेट गिर गए। हालांकि सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक(46 रन 72 गेंद) और कप्तान शोएब मलिक(32 रन, 50 गेंद) ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन धीमी बल्लेबाजी की वजह से रन रेट का दबाव बढ़ता चला गया। मध्यक्रम में उमर अकमल ने 36 और इमाद वसीम ने 43 रन बनाए लेकिन तेजी से रन बनाने के चक्कर में दोनों बल्लेबाज आउट हो गए और इसी के साथ पाकिस्तान की जीत की उम्मीद भी खत्म हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जैम्पा ने 43 रन देकर 4 और कमिंस ने 24 रन देकर 3 विकेट लिए।

इससे पूर्व ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और बिना कोई रन बनाए पहला झटका लग गया। सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद 20 के स्कोर पर शॉन मार्श भी 14 रन बनाकर आउट हो गए। यहां से पीटर हैंड्सकोम्ब और कप्तान एरोन फिंच ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी की। हैंड्सकोम्ब ने 43 गेंद पर 47 रन बनाए। उन्हें हैरिस सोहेल ने पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद मार्कस स्टॉयनिस(10 रन) भी सस्ते में आउट हो गए। फिर ग्लेन मैक्सवेल ने फिंच के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। मैक्सवेल ने सिर्फ 55 गेंद पर 08 चौके और 01 छक्के की मदद से 75 रनों की शानदार पारी खेली। फिंच ने भी 90 रनों की एक बेहतरीन पारी खेली। इसी के आधार पर कंगारू टीम 288 के बड़े लक्ष्य तक पहुंचने में सफल रही। पाकिस्तान की ओर से जुनैद खान, यासिर शाह, इमाद वसीम, हैरीस सोहेल, उस्मान सिनवारी ने क्रमश: 1-1 विकेट लिया।

Updated : 28 March 2019 2:49 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top