Top
Home > खेल > क्रिकेट > एंजेलो परेरा ने एक मैच में जड़ा दो-दो दोहरा शतक

एंजेलो परेरा ने एक मैच में जड़ा दो-दो दोहरा शतक

एंजेलो परेरा ने एक मैच में जड़ा दो-दो दोहरा शतक

कोलम्बो। श्रीलंकाई क्रिकेटर एंजेलो परेरा ने एक मैच में दो-दो दोहरे शतक लगाने का कमाल किया है। करीब दो सौ साल के क्रिकेट इतिहास में सिर्फ दूसरी बार ऐसा हुआ है जब किसी एक खिलाड़ी ने एक मैच में दो दोहरे शतक जड़े हैं।

एंजेलो परेरा ने यह कारनामा नॉन्डेस्क्रिप्ट्स क्रिकेट क्लब और सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब के बीच खेले गए चार दिन के मुकाबले में किया है।

एंजेलो परेरा से पहले वर्ष 1938 में ऑर्थर फैग ने केंट के लिए बल्लेबाजी करते हुए एसेक्स के खिलाफ एक मैच की दोनों पारियों में 244 और 202 नाबाद रन की पारी खेली थीं। अब एंजेलो परेरा ने यह कारनामा कर दिखाया है।

एंजेलो परेरा ने यह कारनामा कोलंबो में सुपर 8 प्रीमियर लीग टूर्नामेंट टायर-ए में किया। इस प्रथम श्रेणी क्रिकेट टूर्नामेंट में तय अवधि के दौरान नॉन्डेस्क्रिप्ट्स क्रिकेट क्लब और सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब के बीच चारदिनी मुकाबला खेला गया।

इस मुकाबले में नॉन्डेस्क्रिप्ट्स ने पहले बल्लेबाजी की और क्लब की तरफ से एंजेलो परेरा ने सबसे ज्यादा 201 रन बनाए। नॉन्डेस्क्रिप्ट्स क्लब के 444 के स्कोर के जवाब में सिंहली क्लब की टीम 480 रन बनाकर आउट हो गई। इसके बाद अगली पारी में जो हुआ, वह दोनों टीमों तो क्या, किसी ने भी नहीं सोचा था।

दूसरी पारी में भी एंजेलो परेरा ने 268 गेंदों पर 231 रन जड़ डाले और इसी के साथ किसी प्रथम श्रेणी मैच में परेरा दो दोहरे शतक बनाने वाले करीब दो सौ साल के फर्स्ट क्लास क्रिकेट इतिहास के सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बन गए।

Updated : 5 Feb 2019 10:09 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top