Top
Home > खेल > क्रिकेट > एडेन मार्कराम, जेपी डुमिनी और हाशिम अमला की दक्षिण अफ्रीकी टीम में वापसी

एडेन मार्कराम, जेपी डुमिनी और हाशिम अमला की दक्षिण अफ्रीकी टीम में वापसी

एडेन मार्कराम, जेपी डुमिनी और हाशिम अमला की दक्षिण अफ्रीकी टीम में वापसी
X

पोर्ट एलिजाबेथ। श्रीलंका के खिलाफ चौथे और पांचवें एकदिवसीय मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम घोषित कर दी गई है। टीम में एडेन मार्कराम, जेपी डुमिनी और हाशिम अमला की वापसी हुई है।

मार्कराम ने घरेलू मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और वनडे कप में उन्होंने लगातार दो शतक लगाए हैं। वहीं डुमिनी, जिन्होंने आखिरी बार अक्टूबर में एकदिनी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था, कंधे की चोट से उबर चुके हैं। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में केप कोबरा के लिए दो अर्धशतकों के साथ अपनी फिटनेस भी साबित कर दी है। जबकि चयनकर्ता अमला के अनुभव को देखते हुए उन्हें विश्व कप से पहले मौका देना चाहते हैं।

चयन पैनल के संयोजक लिंडा ज़ोंडी ने कहा कि आईसीसी विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में अनुभव हमेशा एक महत्वपूर्ण कारक होता है। इसी को ध्यान में रखते हुए हम पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के अंतिम दो मैचों में अपने सभी विकल्पों को आजमाना चाहते हैं। उल्लेखनीय है कि पांच मैचों की एकदिनी श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका ने 3-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है। इन दोनों टीमों के बीच चौथा एकदिनी 13 और पांचवां एकदिनी 16 मार्च को खेला जाएगा।

चौथे और पांचवें एकदिनी के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम इस प्रकार है-

फाफ डू प्लेसिस(कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक(विकेटकीपर), जेपी डुमिनी, इमरान ताहिर, एडन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एन्गिडी, एनरिक नोर्तजे, एनडिले फेलुकवायो, ड्वेन प्रेटोरियस, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, डेल स्टेन और रासी वैन डेर ड्यूसेन।

Updated : 11 March 2019 1:04 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top