Top
Home > खेल > क्रिकेट > दुनिया को दिखा रहे कि वे मैच विजेता : बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर

दुनिया को दिखा रहे कि वे मैच विजेता : बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर

दुनिया को दिखा रहे कि वे मैच विजेता : बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर

हेमिल्टन। भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर की तारीफ करते हुए मंगलवार को कहा कि यह देखकर अच्छा लग रहा है कि ये दोनों युवा बल्लेबाज दुनिया को दिखा रहे हैं कि वे मैच विजेता हैं। राहुल और अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है, जिससे भारत ने 2-0 की बढ़त बना ली है।

दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच यहां बुधवार को खेला जाएगा। राठौड़ ने मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इन खिलाडिय़ों को जितने ज्यादा मौके मिल रहे हैं वे उतने ही दिखा रहे है कि वे काबिल हैं। वे दिखा रहे हैं कि वे मैच विजेता है। इससे निश्चित तौर पर टीम को मदद मिलती है और इससे उनका आत्मविश्वास भी बढ़ता है।

उन्होंने कहा कि राहुल और श्रेयस को लेकर मुझे कोई संदेह नहीं कि वे एक मैच विजेता हैं। उन्हें अब मौका मिल रहा है और वे दुनिया को दिखा रहे हैं कि वे क्या कर सकते हैं। यह देखकर अच्छा लगता है। भारत को अब अपने अगले तीन मैच हेमिल्टन, वेलिंग्टन और माउंट मॉनगनुई में खेलने हैं, जहां के मैदान ऑकलैंड की तुलना में काफी बड़े हैं। कोच ने हालांकि संकेत दिए हैं कि मैदान बड़े होने के बावजूद टीम की रणनीतियों में कोई बदलाव नहीं आएगा।

राठौड़ ने कहा कि आपको परिस्थितियों का भी ध्यान रखना होता है। यह सेडन पार्क बड़ा मैदान है, लेकिन हम फिर भी अच्छी क्रिकेट खेलने पर ध्यान दे रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि इसमें (रणनीति) बदलाव होगा। हो सकता है कि गेंदबाजों को अपनी लेंथ में बदलाव करना पड़े, लेकिन बल्लेबाजों को कोई बदलाव करने की जरूरत नहीं है।

Updated : 28 Jan 2020 10:27 AM GMT

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top