Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली हिंसा में फायरिंग करने वाला शाहरुख गिरफ्तार, ताहिर अब भी फरार

दिल्ली हिंसा में फायरिंग करने वाला शाहरुख गिरफ्तार, ताहिर अब भी फरार

दिल्ली हिंसा में फायरिंग करने वाला शाहरुख गिरफ्तार, ताहिर अब भी फरार

नई दिल्ली। संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में पिछले महीने भड़की हिंसा के दौरान पुलिस के जवान पर बंदूक तानने और फायरिंग करने वाला शाहरुख गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शाहरुख को उत्तर प्रदेश के शामली से गिरफ्तार किया है। दूसरी तरफ, इंटेलिजेंस ब्यूरो के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या के आरोपी आम आदमी पार्टी (आप) के पार्षद ताहिर हुसैन अब भी पुलिस की गिरफ्त से फरार है।

दिल्ली हिंसा में आरोपी ताहिर हुसैन को लेकर भी पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। पुलिस ने शनिवार को भी दिल्ली से लेकर ताहिर के पैतृक गांव अमरोहा तक छापेमारी की मगर उसका कहीं कुछ पता नहीं चला। पुलिस ने ताहिर हुसैन के रिश्तेदारों और उसके करीबियों की लिस्ट तैयार की है। पुलिस उनसे भी पूछताछ कर रही है। अंकित शर्मा के परिजनों ने ताहिर पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं, लिहाजा उसकी तलाश की जा रही है।

बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफाराबाद, गोकलपुरी, मौजपुर, भजनपुरा, करावल नगर आदि इलाकों में रविवार को नागरिकता संशोधन कानून के समर्थकों और विरोध करने वालों के बीच में हिंसक झड़प हुई थी, जिसके बाद यह हिंसा तीन दिन तक जारी रही। हिंसा में अब तक 47 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली हिंसा में पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल के अलावा, इंटेलिजेंस ब्यूरो यानी आईबी अफसर अंकित शर्मा की भी हत्या हुई है।

दिल्ली पुलिस ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के मामले में अब तक 369 प्राथमिकियां दर्ज की हैं और 1,284 लोगों को गिरफ्तार किया है या हिरासत में लिया है। पुलिस ने बताया कि 44 मामले शस्त्र कानून के तहत दर्ज किए गए। उन्होंने बताया कि पुलिस के अनुसार 21 मामले साइबर अपराध के तहत दर्ज किए गए जिनमें नफरत पैदा करने वाले संदेश फैलाने के मामले भी शामिल हैं।

Updated : 3 March 2020 8:00 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top