Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > राहुल स्वयं लेंगे निर्णय उन्हें कहां से लड़ना है : सिब्बल

राहुल स्वयं लेंगे निर्णय उन्हें कहां से लड़ना है : सिब्बल

राहुल स्वयं लेंगे निर्णय उन्हें कहां से लड़ना है : सिब्बल

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दक्षिण भारत की किसी सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें लगातार जारी हैं। पार्टी का कहना है कि राहुल को पार्टी की राज्य इकाइयों से न्यौते मिल रहे हैं लेकिन अब यह उन पर है कि वह इस पर क्या निर्णय लेते हैं।

राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ते हैं। पार्टी उनको वहां से अपना उम्मीदवार बना चुकी है। ऐसे में पार्टी के नेता उन्हें दक्षिण भारत की किसी सीट से भी चुनाव लड़ने को कह रहे हैं ताकि वहां भी पार्टी का प्रभाव बढ़े।

इस बात को लेकर आज(शनिवार को) कांग्रेस महासचिव एवं केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने कहा कि हम राहुल गांधी से अमेठी के अलावा दक्षिण भारत से भी चुनाव लड़ने का अनुरोध करते हैं। उनसे केरल की वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने का अनुरोध किया गया है। उम्मीद है कि वे इस पर सकारात्मक निर्णय लेंगे। माना जा रहा है कि राहुल गांधी आज इसका फैसला भी करेंगे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल से इस विषय पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि राहुल गांधी स्वयं तय करेंगे कि उन्हें कहां से चुनाव लड़ना है। पार्टी इस पर कुछ नहीं कहेगी।

इसी बीच ट्विटर पर राहुल के दो जगह से चुनाव लड़ने का मुद्दा छाया हुआ है। ट्विटर यूजर कह रहे हैं कि वह भाजपा नेत्री स्मृति ईरानी से हार के डर से दूसरी जगह जा रहे हैं।

Updated : 23 March 2019 3:20 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top