Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > रफाल डील पर जांच बिठाए सरकार : राहुल गांधी

रफाल डील पर जांच बिठाए सरकार : राहुल गांधी

रफाल डील पर जांच बिठाए सरकार : राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा नीत राजग सरकार पर आरोप लगाया कि वह प्रधानमंत्री मोदी को बचाने में सरकारी एजेंसियों का दुरूपयोग कर रही है। उन्होंने रफाल मामले में फ्रांस की कंपनी के साथ समानांतर बातचीत का जिक्र करते हुए कहा कि इस डील में 30 हजार करोड़ रूपए की हेरा-फेरी को छुपाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अब तो नई बात सामने आ रही है कि 'गायब हो गया'।

पार्टी मुख्यालय में प्रेस कांफें्रस में कांग्रेस अध्यक्ष ने दो करोड़ युवाओं को रोजगार का मुद्दा उठाया। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि किसानों का सही दाम गायब हो गया। गरीबों के खाते में 15 लाख रूपए डालने की बात थी, वो भी गायब हो गया। किसानों के बीमे का पैसा भी गायब हो गया। नोटबंदी, जीएसटी में करोबार भी गायब हो गया। डोकलाम गायब हो गया और अंत में रफाल मामले की फाइलें भी गायब हो गईं।

राहुल गांधी ने कहा कि समानांतर बातचीत में साफतौर पर स्पष्ट किया गया है कि डील में 30 हजार करोड़ का घोटाला हुआ है। उन्होंने कहा कि इस बारे में कोई जांच नहीं की जा रही है। एक सवाल के जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि फाइलें गुम हुई हैं तो सरकार कार्रवाई करे लेकिन न्याय सभी के लिए समान हो। कागज अगर गायब हुए हैं तो वे सच्चे हैं, झूठे नहीं हैं। कागजों में साफ लिखा है कि प्रधानमंत्री कार्यालय समानांतर बातचीत कर रहा था। डील में कीमतों को बढ़ाया गया। फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा कि अंबानी को करार देने के लिए पीएमओ की ओर से दबाव डाला गया।

जी-20 के देशों के राजदूतों से बातचीत का खुलासा करें राहुल: प्रसाद

नई दिल्ली। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को जी-20 देशों के राजदूतों के साथ हुई कांग्रेस अध्यक्ष की बातचीत का खुलासा करने की मांग उठाई है। उन्होंने कहा कि डोकलांम विवाद के समय भी कांग्रेस अध्यक्ष चीन के कुछ प्रतिनिधियों से मिले थे। कल की मुलाकात में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी मौजूद थे। प्रसाद ने कहा कि क्या इन राजदूतों के साथ पुलवामा हमले से संबंधित विषय पर बातचीत हुई?

रविशंकर प्रसाद ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जब कभी राष्ट्रीय विषय के गंभीर मसले आते हैं तभी कांग्रेस अध्यक्ष विदेशी प्रतिनिधियों से समानांतर बात करते हैं। वे बताए कल किस विषय पर बातचीत हुई। प्रसाद ने कांग्रेस के कुछ नेताओं द्वारा पुलवामा हमले पर दिए बयानों पर भी सफाई देने की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि 1971 के बाद पहली बार हमारी वायुसेना ने पोजीशन बनाई है, ऐसे में कांग्रेस सवाल कर रही है।

Updated : 7 March 2019 3:30 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top