Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > चंदा कोचर प्रवर्तन निदेशालय के सामने हुई पेश

चंदा कोचर प्रवर्तन निदेशालय के सामने हुई पेश

चंदा कोचर प्रवर्तन निदेशालय के सामने हुई पेश

नई दिल्ली। बैंक कर्ज धोखाधड़ी से जुड़े धनशोधन मामले में आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और एमडी चंदा कोचर प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर पहुंची। कुछ दिन पहले चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर को ईडी ने समन जारी कर तलब किया था।

इससे पहले चंदा कोचर को ईडी ने तीन मई को तलब किया था। इससे पहले दीपक और उनके भाई राजीव को 30 अप्रैल को मामले के जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया था। उन्हें धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत बयान दर्ज करने के लिए भी कहा गया था।

बैंक कर्ज मामले में एक मार्च को छापेमारी के बाद भी प्रवर्तन निदेशालय ने चंदा कोचर और उनके पति से ईडी के मुंबई कार्यालय में पूछताछ कर रहा है। इससे पहले ईडी ने चंदा कोचर ने उनके परिवार और वीडियोकॉन समूह के वेणुगोपाल धूत के मुंबई और औरंगाबाद ठिकानों पर छापेमारी की थी।

प्रवर्तन निदेशालय ने इस साल की शुरुआत में चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर, धूत और अन्य के खिलाफ आईसीआईसीआई द्वारा वीडियोकॉन समूह को 1,875 करोड़ रुपये के ऋण को मंजूरी देने के मामले में कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार की जांच के लिए पीएमएलए के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया है।

Updated : 13 May 2019 6:01 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top