Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > श्रद्धा हत्याकांड में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, बरामद किया हथियार

श्रद्धा हत्याकांड में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, बरामद किया हथियार

श्रद्धा हत्याकांड में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, बरामद किया हथियार
X

नईदिल्ली। दक्षिण जिले के महरौली इलाके में हुए श्रद्धा हत्याकांड मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने श्रद्धा की हत्या में इस्तेमाल किए जाने वाले हथियार को बरामद कर लिया है। बरामदगी के साथ ही पुलिस ने इस हथियार को सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी, (सीएफएसएल) जांच के लिए भेज दिया है। इसी के साथ पुलिस ने एक अंगूठी भी बरामद की है, जो अंगूठी श्रद्धा की है। सूत्रों के अनुसार, आफताब ने श्रद्धा की हत्या के बाद ये अंगूठी अपनी एक और प्रेमिका को गिफ्ट कर दी थी, जो कि पेशे से साइकोलॉजिस्ट थी।

इस हत्याकांड को सुर्खियों में आए 15 दिन से ज्यादा का समय हो गया है, लेकिन पुलिस के हाथ वो हथियार नहीं लग सका था, जिससे आरोपित हत्यारे आफताब पूनावाला ने श्रद्धा की हत्या की थी। आफताब, श्रद्धा का बॉयफ्रैंड था और उसके कबूलनामे के मुताबिक, उसी ने श्रद्धा की हत्या करने के बाद उसके 35 टुकड़े किए थे। इस भयंकर हत्याकांड के बाद आए दिन आफताब नए खुलासे करता रहा है। हालांकि, पुलिस को उसकी बातों पर संदेह हो रहा था। जिस तरह की जानकारी आफताब दे रहा था, उससे पुलिस को लगा कि वो उन्हें भ्रमित कर जांच को भटकाने की कोशिश में है। ऐसे में पुलिस ने आफताब के नार्को और पॉलीग्राफी टेस्ट की इजाजत मांगी। इजाजत मिलने के बाद आफताब के नार्को टेस्ट की प्रक्रिया जारी है। इसी बीच पुलिस को वो अहम सबूत मिल गए हैं, जिससे इस केस में अहम माना जा सकता है।

पॉलीग्राफ टेस्ट -

श्रद्धा हत्या मामले में आरोपित आफताब की चौथे चरण की पॉलीग्राफ जांच हुई। इसके बाद ही नार्को टेस्ट पांच दिसंबर को हो सकता है। सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि रोहिणी में स्थित फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) में सोमवार और मंगलवार को पॉलीग्राफ जांच के दो सत्र होंगे। पूनावाला पहले ही पॉलीग्राफ जांच के तीन सत्रों से गुजर चुका है। पॉलीग्राफ जांच को लाई डिटेक्टर टेस्ट के रूप में भी जाना जाता है। पॉलीग्राफ जांच में रक्तचाप, नब्ज और सांस की दर जैसी शारीरिक गतिविधियों को रिकॉर्ड किया जाता है और इन आंकड़ों का इस्तेमाल यह पता लगाने में किया जाता है कि व्यक्ति सच बोल रहा है या नहीं।

ये है मामला -

उल्लेखनीय है कि मुंबई निवासी श्रद्ध वालकर (27) की कथित तौर लिव-इन-पार्टनर पूनावाला ने गला घोंटकर हत्या कर दी थी। इसके बाद उसने शव के 35 टुकड़े करके उन्हें करीब तीन सप्ताह तक दक्षिणी दिल्ली के महरौली में स्थित अपने घर में 300 लीटर के फ्रिज में रखे रखा और फिर एक-एक करके वे टुकड़े फेंकता रहा। पुलिस ने 12 नवंबर को पूनावाला को गिरफ्तार करके पुलिस हिरासत में भेज दिया था। 17 नवंबर को उसकी हिरासत पांच दिन के लिए बढ़ा दी गई। मंगलवार को उसे चार और दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था। शनिवार को दिल्ली की एक अदालत ने पूनावाला को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

Updated : 28 Nov 2022 12:51 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top