Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > पीएम मोदी के प्रशंसक अशोक ने कही यह बात, पढ़े पूरी खबर

पीएम मोदी के प्रशंसक अशोक ने कही यह बात, पढ़े पूरी खबर

पीएम मोदी के प्रशंसक अशोक ने कही यह बात, पढ़े पूरी खबर

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी आज अपने दूसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। लोकसभा चुनाव 2019 में शानदार जीत हासिल करने के बाद पीएम मोदी आज राष्ट्रपति भवन में करीब 8000 अथितियों की मौजूदगी में अपने मंत्रियों के साथ शपथ लेंगे। इस दौरान राष्ट्रपति भवन के बाहर एक चाय बेचता शख्स भी दिखेगा, जो खुद को पीएम मोदी का प्रशंसक बताता है। बिहार के मुजफ्फरपुर में चाय बेचने वाले अशोक पीएम मोदी के प्रति समर्थन जताने के लिए दिल्ली आए हैं और आज समारोह के बाहर चाय बेच रहे हैं। उनका कहना है कि जब तक शपथ ग्रहण समारोह चलता रहेगा, तब तक वह चाय बेचेंगे।

बिहार के मुजफ्फरपुर के निवासी अशोक पीएम मोदी के प्रति अपना समर्थन जताने के लिए दिल्ली आए हैं और अभी चाय बेच रहे हैं। उनका कहना है, 'मैं मुजफ्फरपुर में चाय बेचता हूं। पीएम मोदी जहां भी रैली करते हैं, मैं वहां जाता हूं और चाय बेचता हूं। मैं शपथ ग्रहण समारोह के दौरान चाय बेचूंगा। जब यह समाप्त हो जाएगा तो घर चला जाऊंगा। '

बता दें कि आज शाम सात बजे पीएम मोदी शपथ लेंगे। राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में आयोजित होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह में करीब आठ हजार मेहमानों के शामिल होने की उम्मीद है। वर्ष 2014 में मोदी को तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने दक्षेस देशों के प्रमुखों सहित 3500 से अधिक मेहमानों की मौजूदगी में शपथ दिलायी थी। राष्ट्रपति भवन के प्रांगण का इस्तेमाल आम तौर पर देश की यात्रा पर आने वाले राष्ट्राध्यक्षों एवं सरकार के प्रमुखों के औपचारिक स्वागत के लिए किया जाता है। इससे पहले 1990 में चंद्रशेखर और 1999 में अटल बिहारी वाजपेयी को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शपथ दिलायी गई थी।

शपथ ग्रहण समारोह में बिम्सटेक देशों में बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद, श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना, नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली, म्यामां के राष्ट्रपति यू विन मिंट और भूटान के प्रधानमंत्री लोताय शेरिंग ने शामिल होने की पुष्टि पहले ही कर दी है। थाईलैंड से उसके विशेष दूत जी बूनराच देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। भारत के अलावा बिम्सटेक में बांग्लादेश, म्यामां, श्रीलंका, थाईलैंड, नेपाल और भूटान शामिल हैं।

Updated : 30 May 2019 12:57 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top