Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > ईडी को तिहाड़ जेल में दीपक तलवार से पूछताछ की अनुमति

ईडी को तिहाड़ जेल में दीपक तलवार से पूछताछ की अनुमति

ईडी को तिहाड़ जेल में दीपक तलवार से पूछताछ की अनुमति

नई दिल्ली। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने ईडी को अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर डील मामले के आरोपित और कारपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार से तिहाड़ जेल में पूछताछ की अनुमति दे दी है। कोर्ट के आदेश के बाद दीपक तलवार को आज(शुक्रवार को) पेश किया गया था। कोर्ट ने कहा कि ईडी दीपक तलवार से सोमवार से शुक्रवार तक सुबह नौ बजे से शाम छह बजे के बीच पूछताछ कर सकती है।

ईडी ने कोर्ट को बताया था कि दीपक तलवार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के नए मामलों का पता चला है। इसके लिए दीपक तलवार से पूछताछ की जरूरत है। दीपक तलवार ने पटियाला हाउस कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है, जो अभी लंबित है। दीपक तलवार ने अपने प्रत्यर्पण को गलत बताते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका भी दायर की है। दीपक तलवार की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) को नोटिस जारी किया है। दीपक तलवार ने अपने प्रत्यर्पण को गैरकानूनी बताते हुए इस निरस्त करने की मांग की है।

पिछले 19 फरवरी को ईडी ने कोर्ट में याचिका दायर कर दीपक तलवार की हिरासत की मांग की थी। सीबीआई ने कहा था कि दीपक तलवार से फेरा उल्लंघन के मामले में पूछताछ करनी है, जिसके लिए उन्हें हिरासत में लेने की जरूरत है।

पहले की सुनवाई के दौरान ईडी ने कोर्ट को बताया था कि दीपक तलवार के फरार कारोबारी विजय माल्या से संबंध हैं। तलवार कारपोरेट लॉबिंग करता रहा है। ईडी ने बताया था कि तलवार से पूछताछ के बाद उसे नागरिक उड्डयन मंत्रालय के उन अधिकारियों के नाम जानने हैं, जिन्होंने विदेशी एयरलाइंस कंपनियों को फायदा पहुंचाने में मदद की। पिछले 31 जनवरी को ईडी ने दीपक तलवार को प्रत्यर्पित कर भारत लाने के बाद गिरफ्तार कर लिया था। 31 जनवरी को कोर्ट ने दीपक तलवार को ईडी हिरासत में भेजने का आदेश दिया था।

Updated : 15 March 2019 3:01 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top