Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > मंदिर ताेड़फोड़ मामला : दिल्ली पुलिस को चार दिन का अल्टीमेटम

मंदिर ताेड़फोड़ मामला : दिल्ली पुलिस को चार दिन का अल्टीमेटम

शांति बहाली न की गई तो होगा आंदोलन: आलोक कुमार

मंदिर ताेड़फोड़ मामला : दिल्ली पुलिस को चार दिन का अल्टीमेटम

नई दिल्ली। विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने दिल्ली पुलिस को चार दिन का अल्टीमेटम दिया है कि पुरानी दिल्ली के लाल कुंआ इलाके में अगर शांति कायम नहीं की गई तो परिषद आंदोलन करेगी। आलोक कुमार की अगुआई में मंगलवार को विश्व हिन्दू परिषद का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनाइक से मिला। इस मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा हर्षवर्धन, सांसद विजय गोयल ने लालकुंआ क्षेत्र में जाकर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। हर्षवर्धन ने कहा कि अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाएगा और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि शांति प्रिय दिल्ली में इस तरह की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस घटना से लोगों के हृदय, मन व आत्मा को चोट पहुंची है। इस बीच दिल्ली सरकार में मंत्री इमरान हुसैन भी लालकुंआ क्षेत्र में गए जहां स्थित दुर्गा मंदिर के पुजारी से बातचीत की।

जानकारी हो कि दो दिन पहले पुरानी दिल्ली स्थित लालकुंआ क्षेत्र में दो समुदायों के बीच झड़प हो जाने से हिंसा को अंजाम दिया गया था। क्षेत्र की गली में स्थित दुर्गा मंदिर पर सैकड़ों लोगों ने पत्थरबाजी कर मंदिर को क्षतिग्रस्त कर दिया था। तब से क्षेत्र में तनाव व्याप्त है। लोग बैनर निकालकर शांति की अपील कर रहे हैं। पुलिस बल स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। सख्त पहरेदारी के बीच दुर्गा मंदिर परिसर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। दिल्ली पुलिस की कई टुकड़ियां पेटोलिंग कर रही हैं।

48 घंटे गुजरने के बाद क्षेत्र में तनाव व्याप्त है। घटना को लेकर अभी भी लोगों में दहशत है। कई सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भी क्षेत्र में शांति बहाली के कदम उठाए हैं। मंगलवार को देर शाम तक क्षेत्र के थाने में पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों को बिठाकर आपसी सुलह कराने के प्रयास भी किए हैं।

Updated : 2019-07-03T15:31:54+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top