Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > जानिए, दिल्ली में क्या खुला और क्या बंद रहेगा

जानिए, दिल्ली में क्या खुला और क्या बंद रहेगा

जानिए, दिल्ली में क्या खुला और क्या बंद रहेगा

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस के खतरे की चुनौतियों को देखते हुए राजधानी दिल्ली में कल से (सोमवार) लॉक डाउन का ऐलान किया है। इस दौरान किसी भी प्राइवेट बस, ऑटो, ई-रिक्शा समेत सार्वजनिक परिवह सेवाओं पर लॉक डॉउन के दौरान प्रतिबंध रहेगा।

दिल्ली में डीटीपी की सिर्फ 25 प्रतिशत बसें चलेंगी, जिनमें आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों के चलने की अनुमित रहेगी। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लॉक डाउन के दौरान उन लोगों से कोई भी डॉक्यूमेंट्स नहीं मांगे जाएंगे जो यह बताएंगे कि वह आवश्यक वस्तुओं की खरीद या बेचने के लिए जा रहे हैं।

लॉक डाउन के दौरान दिल्ली में सोमवार सुबह छह बजे से सभी घरेलू उड़ानों पर प्रतिबंध लगा रहेगा। केजरीवाल ने कहा कि हमने यह फैसला किया है कि कल सुबह छह बजे से 31 मार्च की आधी रात तक दिल्ल को लॉक डाउन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक 72 केस आए हैं, इनमें से 6 संक्रमण से हुआ है, जबकि 21 विदेश यात्रा कर आए थे।

दिल्ली सीएम ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान सभी धार्मिक स्थल बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि बैंक में पहले की तरह की काम होगा और लॉकडाउन के दौरान बैंक खुले रहेंगे। उन्होंने राज्य के लोगों से अपील की आप सभी लोग इस हालात से निपटने में सहयोग करें। सीएम ने कहा कि लोग अपना ध्यान रखें और बचाव के लिए जो भी जरूरी हो, वो करें।

केजरीवाल ने कहा कि पेट्रोल पंप खुले रहेंगे। इसके साथ ही एलपीजी स्टेशन भी खुला रहेगा। उन्होंने कहा कि रेस्टोरेंट बंद रहेंगे, लेकिन होम डिलीवरी की सर्विस चालू रहेगी। उन्होंने कहा कि इस दौरान दिल्ली के गोदाम और सारे वीकली बाजार बंद रहेंगे। सीएम ने कहा कि रोजमर्रा की जरूरत से जुड़े दफ्तर खुले रहेंगे। बिजली और जलकल विभाग पहले की तरह काम करता रहेगा।

Updated : 22 March 2020 1:55 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top