Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > कोरोना वायरस ने दिल्ली में दी दस्तक, एक मरीज में पाए गए लक्षण

कोरोना वायरस ने दिल्ली में दी दस्तक, एक मरीज में पाए गए लक्षण

- तेलंगाना में भी कोरोना वायरस के संक्रमण का एक पॉजिटिव मामला सामने आया

कोरोना वायरस ने दिल्ली में दी दस्तक, एक मरीज में पाए गए लक्षण

दिल्ली। कोरोना वायरस (कोविड-19) ने दिल्ली में भी दस्तक दे दी है। दिल्ली में कोरोना वायरस से ग्रसित एक मरीज होने की पुष्टि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने की है। इस मरीज का इलाज किया जा रहा है। तेलंगाना में भी कोरोना वायरस के संक्रमण का एक पॉजिटिव मामला सामने आया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार दोनों मरीज विदेश यात्रा से लौटे थे। दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण से पीड़ित मरीज हाल ही में इटली से लौटा था। तेलंगाना में पाया गया मरीज दुबई से लौटा था। दोनों की हालत स्थिर है और इन्हें चिकित्सीय निगरानी में रखा गया है। इस बीच सोमवार को निर्माण भवन में मंत्रियों के समूह की बैठक हुई है जिसमें सभी मंत्रालयों द्वारा उठाए जा रहे उपायों की समीक्षा की गई।

नई दिल्ली। अब हवाई जहाज से यात्रा करने वाले यात्री अपने मोबाइल, लैपटाप या फिर अन्य उपकरणों में वाई-फाई सुविधा का उपयोग कर सकते हैं। सोमवार को नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इस संबंध में एक आधिकारिक सूचना जारी करके सभी एयरलाइन कंपनियों को इस बात की छूट दे दी है। केंद्र सरकार के इस फैसले को जहाज यात्रियों के लिए होली से पहले यह एक बड़ा तोहफा माना जा रहा है।

सरकार की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि अब भारत के हवाई क्षेत्र में विमानन कंपनियां यात्रियों को वाई-फाई की सुविधा प्रदान कर सकती हैं। उड़ान के दौरान जब फ्लाइट में मोबाइल, लैपटॉप, टैबलेट, स्मार्ट वॉच, ई-रीडर सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण फ्लाइट मोड पर होंगे तो विमान का पायलट यात्रियों के मनोरंजन के लिए उन्हें वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध करा सकता है। इससे यात्रियों को काफी फायदा होगा।

वैसे भी, टेलीकाम रेगुलेटरी अथारिटी आफ इंडिया (ट्राई) ने हवाई यात्रा के दौरान डाटा कनेक्टिविटी की सुविधा को पहले ही हरी झंडी दिखा चुका है। डाटा मिलने से यात्री व्हाट्सएप जैसे एप का इस्तेमाल फोन कॉल करने के लिए कर सकते हैं। विमानों में वाई-फाई सुविधा मुहैया कराने के लिए ह्यूजेज कम्युनिकेशन, टाटा टेलनेट और भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) जैसी तीन बड़ी कंपनियों को लाइसेंस जारी किया गया है। अब इन कंपनियों को घरेलू ऑपरेटर्स और अंतरिक्ष विभाग के साथ करार करना होगा।

Updated : 2 March 2020 3:52 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top