Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > वाराणसी में कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी पर की यह टिप्पणी, जानें

वाराणसी में कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी पर की यह टिप्पणी, जानें

वाराणसी में कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी पर की यह टिप्पणी, जानें

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए मतदान का समय चल रहा है। और आम सभाओं में नेताओं के बोल हर दिन नए-नए सुनने को मिल रहे हैं। इन सबके बीच कांग्रेस ने एक बार फिर पीएम मोदी पर हमला बोला। कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए उनकी तुलना औरंगजेब से कर दी।

हम आपको बता दें कि वाराणसी में कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने प्रधानमंत्री मोदी को औरंगजेब का आधुनिक अवतार बताते हुए कहा, 'मुझे महसूस होता है कि यहां के लोगों ने जिस व्यक्ति को चुना वो नरेंद्र मोदी दरअसल औरंगजेब के आधुनिक अवतार हैं क्योंकि बनारस में कॉरिडोर के नाम पर जिस तरीके से सैकड़ों की संख्या में मंदिरों को तुड़वाया गया मोदी जी के इशारे पर।' उन्होंने कहा, 'यहां पर मंदिर में बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए 550 रुपए का फीस लगाया गया है.. फाइन लगाया गया है.. चार्ज लगाया गया है। वह इस बात का सबूत है कि जो काम औरंगजेब नहीं कर पाया, वो नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। कभी औरंगजेब काशी की इन गलियों में गुंडागर्दी करने के लिए उतरा था।

हमारे मंदिरों को तोडऩे का दुस्साहस किया था। तब भी काशी के नागरिकों ने अपने मंदिरों को बचाया था। कभी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया और हिंदुओं पर अत्याचार किया था तब हिंदुओं ने विरोध किया था। आज दिख रहा है कि हिंदुस्तान पर राज करने वाला नरेंद्र मोदी हमारे मंदिरों को तोड़ रहे हैं और बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए जजिया कर लगा रहे हैं। तो ऐसे आधुनिक औरंगजेब की मैं निंदा करता हूं। उनका निषेध करता हूं।' कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा पीएम मोदी को दुर्योधन कहे जाने को उचित ठहराते हुए संजय निरुपम ने कहा कि मैं तो उनको औरंगजेब कह रहा हूं। क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी जितना अहंकार दुर्योधन और रावण को भी था और प्रियंका गांधी ने दिनकर की कविताओं के जरिए बताने की कोशिश की है कि जब दुर्योधन और रावण का अहंकार टूट गया तो आप किस खेत की मूली हो।

गौरतलब है कि पीएम मोदी पर परोक्ष हमला बोलते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को कहा था कि महाभारत के पात्र दुर्योधन में भी 'ऐसा ही अहंकार था।' अंबाला में कांग्रेस की एक रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका ने पीएम मोदी के इस हालिया बयान पर पलटवार किया कि उनके पिता व पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत राजीव गांधी 'भ्रष्टाचारी नंबर वन' थे। प्रियंका ने सत्ताधारी बीजेपी पर आरोप लगाया कि वह उनके परिवार के शहीदों का अपमान कर रही है।

Updated : 8 May 2019 5:41 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top