Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली में कांग्रेस ने लगाए आरोप, मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में ईवीएम में हुई खराबी

दिल्ली में कांग्रेस ने लगाए आरोप, मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में ईवीएम में हुई खराबी

दिल्ली में कांग्रेस ने लगाए आरोप, मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में ईवीएम में हुई खराबी

नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत दिल्ली की सभी सात सीटों पर आज वोट डाले जा रहे हैं। इस दौरान चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र में कई ईवीएम में खराबी की खबर प्रकाश में आई है. वहीं कांग्रेस ने दावा किया है कि मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में ईवीएम में गड़बड़ी हो रही है. यहां के बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में पोलिंग बूथ क्रमांक 82, 114 और 144 पर ईवीएम ख़राब हो गई है।

वहीं, मटिया महल विधानसभा क्षेत्र में भी ईवीएम में खराबी की जानकारी मिली है। यहां मतदान केंद्र क्रमांक 84, 85 और 86 पर ईवीएम ख़राब है. इसके साथ ही चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र में भी ईवीएम को लेकर शिकायतें हुई हैं। यहां मतदान केंद्र 113, 114 पर ईवीएम में खराबी की जानकारी मिली है. वहीं, वेस्ट दिल्ली के मटियाला में भी ईवीएम खराब है। यहां एक घंटे से मशीन खराब बताई जा रही है. ऐसे में लोग परेशान हो रहे हैं और वोट किए बगैर ही वापस जा रहे हैं।

वहीं कांग्रेस ने ईवीएम में खराबी को लेकर गंभीर आरोप लगाया है। कांग्रेस ने कहा है कि जिन इलाकों में मुस्लिम वोटरों की संख्या ज्यादा है, वहां ईवीएम काम नहीं कर रही है। आपको बता दें कि ये आरोप इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि रमजान चल रहा है, जिसमें मुस्लिम समुदाय के लोग रोजा रखते हैं। रमजान में मतदान को लेकर ये चर्चा आम रही है कि सुबह सेवेरे ही रोजेदार अपना वोट डालने का प्रयास करें ताकि वो दोपहर की गर्मी से बच सकें और रोजे के दौरान आसानी से अपना वोट डाल सकें. किन्तु दिल्ली के कई क्षेत्रों से वोटिंग आरम्भ होने के कुछ देर बाद ही ईवीएम ख़राब होने की शिकायतें आ गई हैं।

Updated : 12 May 2019 5:28 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top