Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > लोकसभा चुनाव : असम, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश की चार सीटों समेत जारी की भाजपा ने उम्मीदवारों की नौवीं सूची

लोकसभा चुनाव : असम, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश की चार सीटों समेत जारी की भाजपा ने उम्मीदवारों की नौवीं सूची

लोकसभा चुनाव : असम, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश की चार सीटों समेत जारी की भाजपा ने उम्मीदवारों की नौवीं सूची

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों की नौंवी सूची जारी करते हुए तीन राज्यों की चार सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। इस सूची में असम की एक, कर्नाटक की दो और उत्तर प्रदेश की एक लोकसभा सीट शामिल है।

सोमवार शाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद देर रात लोकसभा उम्मीदवारों की नौंवी सूची जारी की गई। भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति के सचिव जेपी नड्डा ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करते हुए बताया कि असम की नोवेगोंग सीट से रूपक शर्मा को टिकट दिया गया है। पार्टी ने कर्नाटक की बेंगलुरु ग्रामीण से आश्वत नारायण और बेंगलुरु दक्षिणी से तेजस्वी सूर्या को उम्मीदवार बनाया है। 2014 लोकसभा चुनाव में इस सीट से पार्टी के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने जीत दर्ज की थी। उनके आकस्मिक निधन के बाद उनकी पत्नी तेजस्विनी अनंत कुमार को इस सीट से उम्मीदवार बनाये जाने की चर्चा थी, किन्तु पार्टी ने दिवंगत नेता अनंत कुमार की पत्नी की जगह भाजपा युवा इकाई के नेता और अधिवक्ता तेजस्वी सूर्या पर भरोसा जताया है। इसके अलावा पार्टी ने उत्तर प्रदेश की हाथरस (सुरक्षित) सीट से राजवीर सिंह बाल्मीकि (दिलेर) को प्रत्याशी बनाया है। साथ ही ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए राज्य की बिजेपुर सीट से सनत गदतिया को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

Updated : 26 March 2019 4:27 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top