Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > भाजपा ने उत्तर पश्चिमी दिल्ली से हंसराज हंस को बनाया उम्मीदवार

भाजपा ने उत्तर पश्चिमी दिल्ली से हंसराज हंस को बनाया उम्मीदवार

भाजपा ने उत्तर पश्चिमी दिल्ली से हंसराज हंस को बनाया उम्मीदवार

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने लोकसभा चुनावों के लिए उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से मौजूदा सांसद उदित राज का टिकट काटकर सूफी गायक हंसराज हंस को उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने बिहार की डेहरी लोकसभा सीट से सत्य नारायण यादव को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति के सचिव जेपी नड्डा ने मंगलवार को उम्मीदवारों की सूची जारी की।

भाजपा द्वारा लोकसभा चुनाव में उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाये जाने के बाद हंसराज हंस ने पंचकुइया रोड स्थित भगवान बाल्मीकि मन्दिर जाकर आशीर्वाद लिया। इस दौरान दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता भी मौजूद रहे।

कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हंसराज हंस 2016 में भाजपा में शामिल हुए थे। वह पंजाब में शिरोमणि अकाली दल (एसएडी)के सदस्य भी थे। भाजपा उम्मीदवार हंसराज हंस का मुकाबला आम आदमी पार्टी(आप) के गुग्गन सिंह और कांग्रेस के राजेश लिलोथिया से होगा।

चुनाव नामांकन का अंतिम दिन होने के कारण सुबह से ही मौजूदा सांसद लगातार सोशल मीडिया पर टिकट घोषित नहीं किए जाने को लेकर नाखुशी जाहिर कर रहे थे। वह बार-बार यह भी दोहराते रहे कि उन्हें अभी भी उम्मीद है कि पार्टी उन पर एक बार फिर से भरोसा जताएगी। वहीं दलित वोट बैंक का हवाला देते हुए उन्होंने कहा मेरे टिकट का नाम देरी होने पर पूरे देश में मेरे दलित समर्थकों में रोष है और जब मेरी बात पार्टी नहीं सुन रही तो आम दलित कैसे इंसाफ पाएगा। उन्होंने कहा कि अगर वह लोकसभा चुनाव में टिकट से वंचित रहे तो वे पार्टी से इस्तीफा दे देंगे और निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं।

हालांकि दोपहर में साढ़े 12 बजे विजेंद्र गुप्ता ने हंसराज हंस के साथ मंदिर में पूजा अर्चना की तस्वीर को सोशल मीडिया पर साझा कर उदित राज की अंतिम उम्मीद पर पूर्ण विराम लगा दिया। विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि वह अब हंसराज हंस का उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से कंझावला डीएम कार्यालय में नामांकन दाखिल कराने जा रहे हैं।

Updated : 23 April 2019 12:51 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top