Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे शिवपुरी, कहा- डबल इंजन सरकार कर रही है देश और प्रदेश का विकास

ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे शिवपुरी, कहा- डबल इंजन सरकार कर रही है देश और प्रदेश का विकास

सिंधिया ने शिवपुरी में मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान में संभाग स्तरीय स्वीकृति-पत्र वितरण कार्यक्रम को संबोधित किया

ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे शिवपुरी, कहा- डबल इंजन सरकार कर रही है देश और प्रदेश का विकास
X

शिवपुरी। केन्द्रीय नागर विमानन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की दशा और दिशा बदली है। शिवपुरी भगवान शिव की पवित्र नगरी है और इसके विकास और प्रगति में मुख्यमंत्री कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री चौहान की डबल इंजन सरकार देश और प्रदेश का तेज गति से विकास कर रही है। कोरोना काल में जहाँ प्रधानमंत्री मोदी ने विश्व एवं देश की समस्या का समाधान किया, वहीं चौहान ने प्रदेश की जनता को राहत देने के लिये अथक परिश्रम किया।

केन्द्रीय मंत्री सिंधिया शुक्रवार को शिवपुरी में मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान में संभाग स्तरीय स्वीकृति-पत्र वितरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान के साथ उन्होंने 135 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण/भूमि-पूजन किया।केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि मेरे पूर्वजों ने माधव नेशनल पार्क के विकास का जो सपना देखा था, वह अब पूरा हो रहा है। प्रदेश में पर्यटन तेजी से विकसित हो रहा है। आगामी समय में माधव नेशनल पार्क में तीन शेर आने वाले हैं। मुख्यमंत्री चौहान देश के पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने छह हजार रुपये केन्द्रीय किसान सम्मान निधि के साथ ही किसानों को चार हजार रुपये प्रदेश की ओर से देने की योजना बनाई।

कार्यक्रम में प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि शिवपुरी क्षेत्र एवं प्रदेश का तेज गति से विकास हो रहा है। मुख्यमंत्री चौहान ने हर खेत में पानी, हर बच्चे को सुरक्षा सुनिश्चित की। आज प्रदेश में लाखों लाड़ली लक्ष्मियाँ सरकार की योजनाओं से लाभान्वित हो रही हैं। हम सभी की जिम्मेदारी है कि विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को मिले।

-

Updated : 16 Dec 2022 2:33 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top