Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > खंडवा में नगर निगम अध्यक्ष पद पर भाजपा का कब्जा, अनील विश्वकर्मा ने जीता चुनाव

खंडवा में नगर निगम अध्यक्ष पद पर भाजपा का कब्जा, अनील विश्वकर्मा ने जीता चुनाव

खंडवा में नगर निगम अध्यक्ष पद पर भाजपा का कब्जा, अनील विश्वकर्मा ने जीता चुनाव
X

खंडवा। नगर पालिक निगम के अध्यक्ष पद पर बीजेपी ने कब्जा जमा लिया,बीजेपी के अनील विश्वकर्मा ने कांग्रेस के युवा पार्षद दीपक राठौर को बड़े अंतर से हराया। निगम अध्यक्ष के चुनाव में 50 में से 49 पार्षदों ने हिस्सा लिया,एआईएमआईएम के पार्षद ने खुद को वोटिंग से दूर रखा।

नगर निगम चुनाव में कांग्रेस के 13 पार्षद चुनकर आये थे, लेकिन कांग्रेस के प्रत्याशी को मात्र 11 मत ही मिले। बीजेपी अपनी रणनीति के चलते निर्दलीय समेत कांग्रेस पार्षदों वोट भी अपने पाले में लाने में कामयाब रही। चुनाव में क्रॉस वोटिंग के डर से दोनों ही पार्टियों ने अपने अपने स्तर पर प्रयास किये थे,बीजेपी के पार्षदों को एक दिन पहले ही होटल में रुकवाया गया था। सुबह भी बीजेपी के सभी पार्षद एकसाथ बस से निगम परिसर लाये गए।

चुनाव को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष सेवादास पटेल,विधायक देवेंद्र वर्मा,महामंत्री अरुण सिंह मुन्ना, राजेश डोंगरें,हरीश कोटवाले,पुरुषोत्तम शर्मा,सुभाष कोठारी,त्रिलोक यादव,कैलाश राठौर, मंगल यादव,सुधांशु जैन आदि नेता सक्रिय थे। मतगणना के जैसे ही अनील विश्वकर्मा का नाम घोषित हुआ ढ़ोल नगाड़े की धून पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया।

Updated : 8 Aug 2022 1:21 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top