Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह एयरपोर्ट से गिरफ्तार, धर्मांतरण के लिए करोड़ो का गबन करने के आरोपी

ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह एयरपोर्ट से गिरफ्तार, धर्मांतरण के लिए करोड़ो का गबन करने के आरोपी

ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह एयरपोर्ट से गिरफ्तार, धर्मांतरण के लिए करोड़ो का गबन करने के आरोपी
X

जबलपुर। पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) की टीम ने भ्रष्टाचार के आरोपित जबलपुर में बोर्ड ऑफ एजुकेशन चर्च ऑफ नार्थ इंडिया के बिशप प्रेम चंद्र सिंह उर्फ़ पीसी सिंह को नागपुर एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है। ईओडब्ल्यू की टीम बिशप को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ कर रही है। जल्द ही उसे जबलपुर लाया जाएगा।

बिशप प्रेम चंद्र सिंह उर्फ़ पीसी सिंह की गिरफ्तारी के लिए उसके विदेश से वापस आने और हर गतिविधि पर नज़र रखी जा रही थी। इसे लेकर ईओडब्ल्यू मुख्यालय से सभी सम्बंधित एजेंसी से समन्वय किया जा रहा था। सोमवार को नई दिल्ली से बेंगलुरु होते हुए नागपुर पहुंचने पर सीआईएसएफ के सहयोग से बिशप को नागपुर एयरपोर्ट से अभिरक्षा में लिया गया। अभी ईओडब्ल्यू और अन्य एजेंसी उनसे पूछताछ कर रही हैं।

जबलपुर में पिछले सप्ताह ईओडब्ल्यू ने बिशप पीसी सिंह के घर छापा मारा था। ट्रस्ट संस्थाओं की लीज रिन्युअल में धोखाधड़ी, 7 करोड़ से अधिक का टैक्स न चुकाने के मामले सामने आए। ईओडब्ल्यू की जांच में बिशप के घर से नकद डेढ़ करोड़ रुपये सहित कई संपत्तियों का पता चला था। उसके अंडरवर्ल्ड से संबंधों की भी जानकारी भी सामने आई है।

Updated : 12 Sep 2022 2:17 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top