Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > सड़क किनारे खड़े डंपर से टकराई तीर्थयात्रियों से भरी बस, 12 घायल, 3 गंभीर

सड़क किनारे खड़े डंपर से टकराई तीर्थयात्रियों से भरी बस, 12 घायल, 3 गंभीर

बस धार्मिक यात्रा पूरी कर 28 फरवरी की सुबह रीवा, जबलुपर, नागपुर के रास्ते बेंगलुरु जा रही थी

सड़क किनारे खड़े डंपर से टकराई तीर्थयात्रियों से भरी बस, 12 घायल, 3 गंभीर
X

रीवा। मप्र के रीवा जिले में मंगलवार सुबह एक भीषण सडक़ हादसा हो गया। यहां राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर बनारस से दर्शन कर कर्नाटक जा रही तीर्थयात्रियों से भरी एक बस हाईवे किनारे खड़े डंपर में जा घुसी। हादसे में बस सवार करीब 10 लोग घायल हो गये। घायलों में तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी को इलाज के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे कलेक्टर एसपी ने संयुक्त रूप से बताया कि दूसरी बस से तीर्थयात्रियों को भेजने का इंतजार किया जा रहा है।

एसपी नवनीत भसीन ने दुर्घटना की जानकारी देेते हुए बताया कि बस क्रमांक केए 51 डी 9359 में सवार 49 दर्शनार्थी दो दिन पहले बनारस स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर गए थे। धार्मिक यात्रा पूरी कर 28 फरवरी की सुबह रीवा, जबलुपर, नागपुर के रास्ते बेंगलुरु जा रहे थे। इस दौरान मंगलवार सुबह करीब 4.45 बजे मनगवां हाईवे में एक डंपर पहले से हाईवे के किनारे खड़ा था। दूसरी तरफ तेज रफ्तार बस हनुमना की ओर से आ रही थी। हाईवे में बस चालक ने ओवरटेक किया, लेकिन नहीं निकल पाया। ऐसे में हाईवे के किनारे खड़े डंपर में बस पीछे से घुस गई। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। लोगों ने तुरंत पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना मिलते ही मनगवां पुलिस ने हादसे के बाद कंट्रोल रूप में सूचना दी। इससे आसपास के एंबुलेंस मनगवां पहुंची। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला। पुलिस ने एंबुलेंस की मदद से घायलों को इलाज के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यात्री के हताहत होने की खबर नहीं -

इलाज में जुटे डॉक्टरों ने बताया कि तीन लोगों के अलावा सब की हालत सामान्य बताई जा रही है। किसी भी यात्री के हताहत होने की खबर नहीं है। दुर्घटना की सूचना मिलने पर कलेक्टर मनोज पुष्प और एसपी नवनीत भसीन भी मौके पर पहुंचे। हादसे मेें जो लोग घायल हुए हैं उनमें नवीन पुत्र गौरी प्रसाद ,लक्ष्मी देवी पत्नी संतवा, जय लक्ष्मी पत्नी मूर्तन गप्पा, राजेश पुत्र कृष्णमूर्ति, एम श्रीवसन पुत्र गजानन, एनसीया पत्नी नारायण अप्पा, मंजूनाथ पुत्र श्रीनिवासन, जयप्पा पत्नी श्रीनिवासन, मुन्नी लक्षमी अप्पा पत्नी मुनुरेड्डी और सुधा पत्नी मंजूनाथ सभी निवासी अंजनापुर बेंगलुरु के नाम शामिल है।

गृहग्राम भिजवाया

मनगवां थाना प्रभारी निरीक्षक जेपी यादव ने कहा कि एसपी सर ने बेंगलुरु के ट्रैवल एजेंट से बात कर संबंधितों के गृहग्राम भिजवाया है। फिलहाल बस को नेशनल हाईवे के किनारे खड़ा करा दिया गया है। इधर घटनास्थल की जांच करने आरटीओ मनीष त्रिपाठी मौके पर पहुंचे हैं।

Updated : 28 Feb 2023 11:53 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top