Home > राज्य > मध्यप्रदेश > इंदौर > इंदौर में सुबह से घना कोहरा, 5 विमान अहमदाबाद डायवर्ट

इंदौर में सुबह से घना कोहरा, 5 विमान अहमदाबाद डायवर्ट

एयरपोर्ट से भी सुबह 6.25 से नौ बजे तक उड़ान नहीं भर सके विमान

Indore
X

इंदौर में नहीं उतरे विमान 

इंदौर। इंदौर में घने कोहरे के कारण हवाई सेवा लगातार दूसरे दिन गुरुवार को भी प्रभावित रही। देवी अहिल्याबाई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सुबह 6:25 से नौ बजे तक दृश्यता 400 मीटर से कम हो जाने से विमानों को एयरपोर्ट प्रबंधन ने उतरने की अनुमति नहीं दी। 5 उड़ानों को अहमदाबाद डायवर्ट कर दिया।

इंदौर में दूसरे दिन गुरुवार को सुबह घना कोहरा छाया रहा। दृश्यता कम होने से सुबह 8.30 बजे तक भी 100 मीटर आगे देखना मुश्किल हो रहा था। इस कारण वाहनों के हैडलाइट चालू रखना पड़े। शहर में कई स्थानों पर सुबह बूंदाबांदी भी हुई। देवी अहिल्याबाई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सुबह नौ बजे तक आने वाली पांच फ्लाइट को डायवर्ट करना पड़ा। इंडिगो की हैदराबाद-इंदौर उड़ान सुबह 7.10 बजे इंदौर आती है। इसको खराब मौसम के कारण सुबह 8.30 बजे अहमदाबाद भेजना पड़ा। इससे पहले एक घंटा लैडिंग की कोशिश होती रही। सभी यात्री रनवे पर विमान में ही बैठे मौसम के सही होने का इंतजार करते रहे। जयपुर-इंदौर, बेंगलुरू-इंदौर, दिल्ली-इंदौर और बांम्बे-इंदौर फ्लाइट को भी अहमदाबाद डायवर्ट किया गया। सभी विमान मौसम साफ होने के बाद यात्रियों को लेकर इंदौर आएंगे। इसके अलावा सुबह 6.25 से पहले कई उड़ने देर से उतरी और रवाना हुई।

घने कोहरे के कारण इंदौर से सुबह चलने वाली अधिकांश ट्रेनों के संचालन में भी परेशानी आई। इंदौर से जाने वाली इंदौर-नागपुर वंदे भारत और रणथंबोर एक्सप्रेस को कोहरे के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ा। दृश्यता कम होने से पटरियां और सिग्नल नहीं दिखाई दे रहे थे। ट्रेनों को कम स्पीड में चलाया गया। लोगों को भी ट्रेन तक पहुंचने के लिए यात्रियों को मशक्कत करना पड़ी।

Updated : 30 Nov 2023 8:09 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top