Home > राज्य > मध्यप्रदेश > इंदौर > इंदौर में एक के बाद एक 8 सिलेंडर फटे, धमाके में उड़ गई दुकान की छत, झुलसे कई लोग

इंदौर में एक के बाद एक 8 सिलेंडर फटे, धमाके में उड़ गई दुकान की छत, झुलसे कई लोग

हादसे में घायलों को देवास के महात्मा गांधी जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

Indore Blast
X

इंदौर में एक के बाद एक 8 सिलेंडर फटे

इंदौर। जिले के शिप्रा में शुक्रवार को एक दुकान में रखे अलग-अलग साइज के 8 गैस सिलेंडरों में अचानक ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट इतना तेज था कि धमाके के साथ दुकान की छत क्षतिग्रस्त हो गई और दीवारें ढह गई। हादसे में दो लोग घायल हो गए। आग से बगल में स्थिति दो दुकानें भी चपेट में आ गई। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कढ़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हादसे में घायलों को देवास के महात्मा गांधी जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

सांवेर एसडीएम गोपाल सिंह वर्मा ने बताया घटना शहर के शिप्रा इलाके की है। यहां बाजार के अंदर एक दुकान में गैस सिलेंडर रखे हुए थे। यहां अवैध रूप से बड़े सिलेंडर से छोटे सिलेंडर में रीफीलिंग होती थी। शुक्रवार दोपहर दुकान में रखे दो, पांच, 14 किलो और कॉमर्शियल कुल 8 सिलेंडरों में आग लग गई। आग लगते ही सिलेंडरों में एक के बाद एक आठ ब्लास्ट हुए और दुकान में आग लग गई। ब्लास्ट से इलाके में हड़कंप मच गया। आग की चपेट में बगल में सटी दो दुकानें भी आ गई। लोगों ने तुरंत पास की बिल्डिंग को खाली करा लिया गया है।

इस दौरान सूचना पाकर इंदौर, सांवेर और देवास से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग बुझाने के लिए फोम का भी उपयोग किया गया। हादसे में दो लाेग घायल हो गए जिन्हें देवास के महात्मा गांधी जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। शिप्रा थाना प्रभारी जीएस महोबिया ने बताया हादसा सिलेंडरों की री-फीलिंग के दौरान हुआ। घायलों में मनीष और विशाल नवलिया नाम के युवक शामिल है। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Updated : 8 Dec 2023 1:44 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top