Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > सास से झगड़ा हुआ तो स्टेशन पर पहुंची महिला, थाने में मनाई थी करवा चौथ

सास से झगड़ा हुआ तो स्टेशन पर पहुंची महिला, थाने में मनाई थी करवा चौथ

सास से झगड़ा हुआ तो स्टेशन पर पहुंची महिला, थाने में मनाई थी करवा चौथ
X

ग्वालियर। सास से झगड़ा हुआ तो एक महिला अपने घर से गुस्से में ट्रेन में सवार होकर ग्वालियर आ गई और स्टेशन के प्लेटफार्म पर बैठकर रोने लगी। जीआरपी के जवानों की नजर जब महिला पर पड़ी तो उन्होंने उससे पूछताछ की। महिला ने बताया कि सास से उसका झगड़ा हो गया था, जिसके चलते वह ग्वालियर आ गई। करवा चौथ का दिन होने पर जब महिला को पति की याद आई तो वह रोने लगी। सूचना मिलने पर रात को पति जब थाने पहुंचा तो जीआरपी ने महिला को पूजन सामग्री उपलब्ध कराई। इसके बाद थाने में ही महिला ने अपने पति की आरती उतारी। शुक्रवार को सुबह महिला अपने पति के साथ घर के लिए रवाना हो गई।

जानकारी के अनुसार रीना निवासी धार का सास से किसी बात को लेकर झगड़ हो गया था। विवाद इतना बढ़ गया था कि रीना गुस्से में इंटरसिटी में बैठकर गुरुवार को सुबह ग्वालियर आ पहुंची, लेकिन महिला का यहां पर कोई नहीं था तो वह स्टेशन पर ही बैठकर रोने लगी। स्टेशन पर गश्त कर रहे जीआरपी के जवानों ने रीना से पूछा तो उसने पूरी आपबीती बताई। इसके बाद जवान महिला को लेकर थाने पहुंचे। उधर गुरुवार को करवा चौथ पर जब रीना को पति की याद आई तो उससे रहा नहीं गया और वह रोने लगी।

इस पर जीआरपी ने महिला के परिजनों को सूचित किया। रात्रि 10.30 बजे जब रीना का पति विनोद थाने पहुंचा तो जीआरपी महिला आरक्षक राधा, प्रधान आरक्षक उम्मेद सिंह सेंगर, प्रीतम सिंह ने महिला को पूजन सामग्री उपलब्ध करवाई। इसके बाद रीना ने अपने पति की आरती उतारी। शुक्रवार को सुबह रीना और उसका पति धार के लिए रवाना हो गए।

ट्रेन में यात्री ने आरक्षकों के साथ की अभद्रता

नई दिल्ली से बैंगलोर जा रही ट्रेन में एक यात्री ने यात्रा के दौरान मामूली बात को लेकर सुरक्षा में लगे आरक्षकों के साथ गाली-गलौज करते हुए अभद्रता की। आरक्षकों ने जब विरोध किया तो यात्री उनको धमकाने लगा। इसकी शिकायत आरक्षकों ने झांसी जीआरपी से करते हुए आरोपी यात्री के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। ट्रेन क्रमांक 22692 बैंगलोर राजधानी एक्सप्रेस में सुरक्षा व्यवस्था के लिए आरक्षक योगेश प्रताप सिंह और रिजवान स्कॉटिंग कर रहे थे तभी कोच बी-3 की सीट नम्बर 3 व 5 पर सफर करने वाले विनोद कुमार निवासी गुजरात से मामूली बात को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि उक्त यात्री आरक्षकों से गाली गलौज करते हुए अभद्रता करने लगा। ट्रेन चूंकि ग्वालियर से निकल चुकी थी। आरक्षकों ने झांसी पहुंचकर इसकी लिखित शिकायत जीआरपी से की। जीआरपी ने शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

Updated : 19 Oct 2019 9:20 AM GMT
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top