Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर : मेले में दुकानदारों ने किया ऑनलाइन प्रक्रिया का विरोध, दुकाने एवं झूले रहें बंद

ग्वालियर : मेले में दुकानदारों ने किया ऑनलाइन प्रक्रिया का विरोध, दुकाने एवं झूले रहें बंद

ग्वालियर : मेले में दुकानदारों ने किया ऑनलाइन प्रक्रिया का विरोध, दुकाने एवं झूले रहें बंद
X

ग्वालियर। मेले में दुकानदारों ने गुरूवार को विरोध प्रदर्शन करते हुए दुकानों को बंद रखा। फ़ूड सेक्टर, इलेक्ट्रॉनिक्स सहित झूला सेक्टर भी इससे प्रभावित रहा। मेला प्राधिकरण द्वारा अगले वर्ष से ऑनलाइन दुकानों के आवंटन की घोषणा का विरोध करने के लिए इन दुकानदारों ने अपनी दुकानों को आज बंद रखा।

मेले में प्रतिवर्ष दुकानों के आवंटन को लेकर हमेशा विवाद की स्थिति रहती हैं साथ ही दुकानो के आवंटन में पक्षपात करने के आरोप भी लगते हैं।ऐसे आरोपों को समाप्त करने के लिए प्राधिकरण ने अगले साल से मेले में दुकानों का आवंटन ऑनलान करने के निर्णय लिया हैं। मेला प्राधिकरण ने दुकान आवंटन कि नई प्रक्रिया में दुकानों के किराये में वृद्धि करने का भी निर्णय लिया हैं। मेला प्राधिकरण के अधिकारियो का कहना है की नई प्रक्रिया लागू होने से मेले में नए व्यापारियों को मिलेगा साथ ही किराए में वृद्धि होने से प्राधिकरण की आय में वृद्धि होगी। इससे पहले मेले के उद्घाटन समारोह में पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतरादित्य सिंधिया भी अगले साल से दुकानों के ऑनलाइन आवंटन करने की बात के कह चुके हैं।




प्राधिकरण कार्यालय में दुकानदारों ने दिया धरना

जानकारी के अनुसार मेला प्राधिकरण द्वारा लिए गए इस निर्णय की जानकारी मिलते ही दुकानदार अपनी दुकानों को बंद कर सभी एकत्र होकर मेला प्राधिकरण के कार्यालय पहुंच गये। सभी दुकानदार इस प्रक्रिया का विरोध करते हुए कार्यालय में ही धरने पर बैठ गये। दुकानदारो का कहना हैं की प्राधिकरण के अधिकारी अपनी मानी कर रहे हैं , वह उनकी इस तानाशाही का विरोध कर रहे हैं। प्राधिकरण की इस तानाशाही को नहीं चलने देंगे।

Updated : 30 Jan 2020 1:31 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top